नई दिल्लीः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से जल्द ही 10वीं और 12वीं का छात्रों को गुड न्यूज देने जा रहा है। जिसका इंतजार छात्र लंबे समयसे कर रहे थे। अब सीबीएसई बोर्ड किसी भी समय 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है, जिसकी चर्चा अब तेजी से सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है। बोर्ड की ओर से कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, अब वेबसिटट पर परिमाण जारी करने का इंतजार है। परिणाम किसी भी समय जारी किया जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

सीबीएसई बोर्ड ने अभी तर रिजल्ट को घोषित करने की कोई आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी है, लेकिन बताया जा रहा है 15 मई के अंदर परिणाम घोषित किए जा सकते है। अपने परिणा जानने के लिए छात्र घर बैठे इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

एसएमएस से चेक करें रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए अब आप बिना किसी इंटरनेट की मदद से अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास एक मोबाइल होना आवश्यक है, जहां आपको एसएमएस ऐप ओपन करना होगा। यहां आपको नाम, डेट ऑफ बर्थ आदि भरने होंगे। कुछ दिन बाद ही एसएमएस के जरिए नंबरों की डिटेल आपको भेज दी जाएगी।