Ashok Gehlot: क्या आप भी राजस्थान में रहते हैं और जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. जी हाँ अगर आप भी उन युवक में से हैं जिन्होंने 12वीं क्लॉस पास कर लिया है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. जी हाँ दरअसल ऐसे पढ़े लिखे युवा जो अब तक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे उन्हें सरकार अब 32,300 रुपये प्रति माह की नौकरी देगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे राज्य सरकार ने बहुत समय से पेंडिंग स्वास्थ्य विभाग में लैब टेक्नीशियन के करीब 2007 पदों के लिए भर्ती निकाली है, ये भर्ती राजस्थान के लिए है. इसके लिए जो भी युवा परीक्षा के लिए योग्य हैं वो आवेदन कर सकते हैं. आप स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यही नहीं स्वास्थ्य विभाग ने इन भर्तियों के लिए 30 जून का आखिरी वक्त रखा है. आप इससे पूर्व कभी भी आवेदन कर सकते हैं.

जानिए कैसे करें अप्लाई

अगर आप इन वकेंसी के लिए इच्छुक है तो आपको 12वीं पास होना जरुरी है. साथ ही आपको उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के लिए राजस्थान स्वस्थ परिवार कल्याण संस्थान sihfwrajasthan की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. वहां पर आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. साथ ही इस वेबसाइट लिंक पर क्लिक करें, और पूरा फॉर्म भरें. इसबात का ध्यान रखें कि उम्मीदवार का राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना बहुत जरूरी है.साथ ही आपको इस पदों पर 18 से 40 वर्ष की आयु वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.