नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार पाने का खास अवसर सामने आया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की ओर से सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट (SSA) और स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे लोग जारी की गई वेबसाइट www.epfindia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल तक है। जारी की गई नोटिफिकेसन के तहत SSA (Group C) में कुल 2674 पोस्ट और स्टेनो में कुल 185 पदों पर भर्ती की जानी हैं।

महत्वपूर्ण तीथि .

बता दें कि SSA में कैंडिडेट्स के लिए इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च से 26 अप्रैल के बीच रखी गई हैं. SC/ST/PwBD/Female/Ex Servicemen पर आवेदन करने के लिए इन कैंडिडेट्स को फॉर्म भरने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. वहीं बाकी सभी उम्मीदवारों को 700 रुपये का आवेदन शुल्क लगेगा।

शैक्षणिक योग्यता

सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट (SSA) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीवार का किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके अलावा स्टेनोग्राफर (Stenographer) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का 12 पास होना जरूरी हैं।