मध्य प्रदेश में चुनाव जितने के बाद मुख्यमंत्री का शपथ समारोह संपन्न हो चुका है और इस के साथ एमपी के नए सीएम मोहन यादव एक्शन मोड़ में आ चुके हैं। जिसके बाद मोहन यादव ने बीजेपी कार्यकर्ता के हाथ को काटने वाले फारुख राइन के घर पर बुलडोजर चलवा दिया है। असल में फारुख राइन ने 5 दिसंबर को देवेंद्र ठाकुर नामक बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला कर दिया था। इस हमले में देवेंद्र ठाकुर की हथेली कट गई थी जिसके बाद अब फारुख के मकान को जमीदोज कर दिया गया है।

फारुख ने किया था हमला

आपको बता दें कि इस हमले के बाद में कैलाश विजयवर्गीय देवेंद्र के घर उससे मिलने भी पहुंचे थे। इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। जानकारी दे दें कि फारुख का घर भोपाल की जनता कॉलोनी में है। चुनावी नतीजे आने के बाद में फारुख ने देवेंद्र पर हमला किया था। आपको बता दें कि एमपी में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। जिसके बाद एमपी मंत्रिमंडल ने मोहन यादव को नए सीएम के रूप में चयनित किया था। अब मोहन यादव भी पूर्व सीएम शिवराज सिंह की ही तरह बुलडोजर मोड़ में नजर आ रहें हैं।

लाउडस्पीकर पर रोक

आपको बता दें कि बीते बुद्धवार को मोहन यादव ने आदेश जारी किया है। जिसमें स्वीकार्य डेसीबल स्तर से अधिक आवाज पर लाउडस्पीकर बजाने पर रोक लगा दी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ राजेश राजोरा ने कहा है कि पद तथा गोपनीयता की शपथ लेने के बाद में मोहन यादव का यह पहला आदेश है। उन्होंने आगे कहा की उच्चतम न्यायालय तथा राष्ट्रीय हरित अधिकरण के आदेशों के आधार पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए तत्काल दिशा निर्देश जारी किये गए थे।

मांस-मछली पर भी बैन

सीएम यादव ने कहा है कि खुले में मांस-मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लागु करने के लिए खाद्य विभाग, पुलिस तथा स्थानीय निकायों द्वारा 15 से 31 दिसंबर तक एक अभियान चलाया जाएगा। मंत्रिमंडल की इस बैठक में नव नियुक्त उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा तथा राजेंद्र शुक्ला भी शामिल हुए थे।