आपको बता दें कि आने वाली 22 जनवरी को भगवान राम के मंदिर का उदघाटन होना है। यह उदघाटन पीएम मोदी करेंगे। इसके लिए तरह तरह से प्रचार किया जा। वहीं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भी यह चाहता है कि इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को शामिल किया जाए। इसी क्रम में अब राम मंदिर को लेकर एक नए फ्रॉड का पता लगा है। आपको बता दें कि राम मंदिर के नाम पर कुछ लोग फर्जी रसीदें छपवाकर चंदा वसूल कर रहें हैं।

विहिप ने कहा

इस फ्रॉड के सामने आने के बाद में विहिप यानी विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि राम मंदिर के नाम पर किसी प्रकार का चंदा नहीं लिया जा रहा है। यह पूरी तरह से फ्रॉड है। इससे सभी लोग सावधान रहें। यदि कोई व्यक्ति राम मंदिर के नाम पर चंदा मांग रहा है तो इसकी खबर तुरंत पुलिसको दें। आपको बता दें कि इस मामले को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विहिप के नेताओं के संज्ञान में लाया है। जिसके बाद विहिप ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रया दी है।

प्रेसवार्ता में कही यह बात

विश्व हिंदू परिषद के शीर्ष पदाधिकारी मिलिंद परांडे ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा “अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए किसी अलग समिति का गठन नहीं किया गया है। किसी भी समिति को लिए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए धन एकत्र करने की जिम्मेदारी नहीं दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि समाज के लोगों को इस प्रकार के किसी भी फ्रॉड के प्रति सचेत रहना चाहिए। इस प्रकार के लोगों को आर्थिक योगदान नहीं देना चाहिए।