नई दिल्लीः भारत में तेजी से बढ़ती महगाई के बीच जहां लोगों के आने जाने के साधनों में मंहगाई की मार लगी है तो वही रसोई गैस से लेकर तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़त्तरी से घर का बजट भी डगमगाया हुआ है। तीज त्यौहार में लोग अब कुछ पकवान बनाने में भी डरने लगे है। लेकिन अब आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी  सामने आई है कि सरसों की खपत बढ़ने से खुदरा मार्केट में सरसों के तेल की बिक्री में भी काफी इजाफा देखने को मिल रहा है, जिससे अब आम जनता की मौज है। सरसों के तेल में भारी गिरावट आने के बाद से घर की रसोई फिर से जगमगाने लगी है।

यदि आपको इसके विषय में कीोई जानकारी नही है तो जान ले कि सरसों तेल काफी सस्ता हो गया है इसमें अपने हाई लेवल रेट से करीब 60 रुपये सस्ते में बिक रहा है। इस मौके को आप बिना सोच समझे खोएं नही , यह शानदार मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। आपने जल्द जल्द से जल्द तेल नहीं खरीदा तो फिर पछतवा करना होगा।

Sarso Oil Price Today

यूपी से लेकर अन्य राज्यो में सरसों का तेल बहुत सस्ता बिक रहा है, जिसकी खरीदारी को लोग अब बड़ी मात्रा में भी करने लगे हैं। यहां सरसों तेल की कीमत 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है, जो एक दम सुनहरा मौका है।

इसके अलावा जिला प्रयागराज में सरसों के तेल काफी सस्ता बिक रहा है। यहां कुल 146 रुपये में खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। इसके बाद जिला बलिया में भी सरसों तेल का दाम तेजी के साथ गिरा है।, जहां कीमत 148 रुपये प्रति लीटर चल रही है। आपके लिए सावन के त्यौहार के बीच तेल खरीदने का च्छा मौका सामने आया है।

यहां भी जानें सरसों तेल का रेट

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी संभाग में भी सरसों तेल के गिरावट दर्ज की गई हैं। जिला सहारनपुर में आप सरसों का तेल बस 148 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है।  मुजफ्फरनगर में सरसों तेल का भाव 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा जिला मेरठ में भी सरसों तेल की कीमत 144 रुपये प्रति लीटर चल रही है।