Old Coin: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो घर बैठ बैठे बहुत सारे पैसे कमाने की चाह रखते हैं तो ये खबर आपके लिए है. जी हाँ आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप बैठे बैठे कैसे लाखों नहीं बल्कि करोड़ो कमा सकते हैं. सबसे अच्छी बात तो ये है कि आपको इस काम के लिए घर पर बैठकर दिमाग नहीं लगाना बल्कि बस बैठ कर आराम से पैसे कमाने है. आपको भी लग रहा होगा कि हम ऐसे ही बोल रहे हैं अगर हाँ तो इस खबर को एन्ड तक जरूर देखें.

बात अगर काम की करें तो आप सब ने पुराने नोट और पैसे को बेचने की खबर तो सुनी ही होगी. दरअसल ये खबर सौ आने सच है. दरअसल पुराने नोट और सिक्के की डिमांड आज कल इंटरनेशनल मार्किट में बहुत ज्यादा है. इसके लिए लोग लाखों नहीं बल्कि करोड़ो रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं.वैसे भी आज कल सभी पुराने नोट और सिक्के डिमांड में है और इनके खूब पैसे मिलते हैं लेकिन आज हम जिस पुराने सिक्के की बात कर रहेहै वो है 1 और 10 रुपए का पुराना सिक्क. चलिए आपको बताते हैं की इसकी खासियत क्या है.

जानिए क्या होनी चाहिए खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये दोनों सिक्कों पर साल लिखा हुआ होना चाहिए. ये सिक्का जितना पुराना होगा आपको ये पैसे उतने ही ज्यादा चुकाने होंगे. चलिए आपको बताते हैं कि इसे बेचने के लिए आप क्या करें और कौन सी वेबसाइट पर जाना चाहिए.

इन वेबसाइट पर ऐसे बेचे

आप अगर इन सिक्कों को बेचना चाहते हैं तो आपको ebay, CoinBazaar और Quikr पर जाना होगा. आपको इन वेबसाइट पर जाना होगा और यहाँ पर एस अ सेलर खुद को रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपके पास जो सिक्के हैं उनके फोटो को अपलोड करना है. जिसे भी ये नोट और सिक्के पसंद आएँगे वो खुद से आपसे कांटेक्ट कर लेंगे.