इंजमाम ने इस बल्लेबाज को माना दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज, आपको भी होगा अफ़सोस

नई दिल्ली। पाकिस्तान की बल्लेबाजी की बात करें तो इंजमाम उल हक़ को पूरी दुनिया जानती है। उनकी बल्लेबाजी देखने लायक होती थी। इंजमाम उल हक़ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में एक से बढ़कर एक गेंदबाज टीम में हुआ करते थे। 150 की गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी इंजमाम उल हक़ के सामने गेंद फेंकने से कतराते थे। इंजमाम उल हक़ अगर किसी बल्लेबाज और गेंदबाज की तारीफ़ करते हैं तो मान लो की वह लीजेंड ही है। क्रिकेटर गिरता सिर्फ अपने गलत बयानों से है। सचिन को लोग भगवान उनकी बल्लेबाजी रिकॉर्ड और साफ़ छवि के कारण बोलते हैं।

इंजमाम ने इंटरव्यू में कहा

इंजमाम उल हक़ ने दुनिया धुरंधर गेंदबाजों को खेला है। लेकिन इन सभी में एक ऐसा गेंदबाज भी था जो बल्लेबाज होते हुए भी खतरनाक था। इस बल्लेबाज की पार्ट टाइम गेंदबाजी इंजमाम को बेहद घातक लगती थी। इंजमाम उल हक़ ने एक इंटरव्यू में कहा कि ब्रेट ली और मुरलीधरन जैसे गेंदबाजों को भी अच्छे शॉट खाने को मिलते थे। भारतीय बल्लेबाजों में वीरेंद्र सहवाग ऐसे बल्लेबाज थे जिनसे पाकिस्तान टीम को डर लगता था। इंजमाम ने एक इंटरव्यू में कहा कि सहवाग जब खेलता था तो मुझे अपनी कप्तानी पर शक होने लगता था। टेस्ट में भी फील्डिंग बॉउंड्री पर लगाकर रखता था। सहवाग की न तो अपनी कोई इज्जत है और न ही वो अगले की करता है। खेलते वक्त मारे ही जाता है।

सबसे घातक गेंदबाज

इंजमाम उल हक़ ने कहा कि एकमात्र वाहिद गेंदबाज सचिन तेंदुलकर था, जिसकी गूगली रीड ही नहीं होती थी। दुनिया भर के लेग स्पिनर की कुटाई करने में मुझे कभी मुश्किल नहीं हुई। लेकिन सचिन के सामने में अपने हथियार डाल देता था। सचिन तेंदुलकर महान बल्लेबाज है। कभी कभी गेंदबाजी में भी हाथ आजमाने वाले सचिन बेहतरीन स्पिन और गूगली करवाते थे।