Kawasaki Ninja zx 4r: असल में कावासाकी ने निंजा ZX-4R को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी एक्स शोरूम की कीमत 8.49 लाख रुपये रखी गई है. असल में इस स्पोर्ट्स बाइक की सीबीयू रूट के जरिए भारत में बिक्री की जाएगी. यही नहीं यह बाइक केवल एक ही ट्रिम में आपको आसानी से मिल जाएगा. असल में इसकी कीमत अधिक पॉवरफुल Z900 से 71,000 रुपये कम है. आपको इसमें ज्यादा पॉवरफुल 948cc का इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है.

कावासाकी निंजा ZX-4R इंजन

बात करें इस निंजा ZX-4R में 399cc का लिक्विड-कूल्ड इन-लाइन फोर इंजन दिया गया है. आपको इसमें रैम एयर असिस्टेंस के साथ 14,500rpm पर 79bhp का अधिकतम पॉवर आउटपुट और स्टैंडर्ड मोड में 77bhp के पॉवर के साथ 13,000rpm पर 39Nm का टॉर्क दिया गया है. बाइक में लगा इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. असल में निंजा ZX-4R का पावर आउटपुट होंडा CBR650R के 86bhp के लगभग समान है. अभी ग्लोबल मार्केट में निंजा ZX-4R तीन वेरिएंट्स मिलेंगे. जैसे स्टैंडर्ड, SE और ZX-4RR, लेकिन भारत में केवल वेरिएंट ही मिलेंगे.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे kawasaki निंजा ZX-4R में 4.3-इंच डिजिटल TFT कलर कंसोल के साथ दो डिस्प्ले मोड – सामान्य और सर्किट दिया गया है. फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें सर्किट मोड में, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में गियर पोजिशन और लैप टाइम को भी दिखाता है. असल में आपको इसपर 10,000 से ऊपर आरपीएम को हाइलाइट करता है. इसमें आपको फीचर्स के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को स्मार्टफोन से सिंक भी कर सकते है. असल में kawasaki की निंजा ZX-4R चार राइड मोड दिया गया है. जैसे स्पोर्ट, रोड, रेन या राइडर (कस्टमाइज़), ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑल-एलईडी लाइट्स. आपको इसमें कोई कलर ऑप्शन नहीं मिलेगा. इसमें आपको सिर्फ और सिर्फ ब्लैक कलर में मिल जाएगा. असल में इस बाइक का मुकाबला होंडा सीबीआर 650आर और केटीएम 390 ड्यूक से होता है.