Maruti Suzuki EECO लागातार बढ़ रही गाड़ियों की डिमंड को देखते हुए आज हम आपके बजट वाली एक ऐसी शानदार 7 सीटर कार ले कर आए है जिसके फिचर्स जान कर आप भी इसके दीवाने हो जायेंगे। 

देश भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली कार ब्रांड मारुति सुजुकी ने अपनी एक नई 7 सीटर कार को केवल 5 लाख रुपए में लॉन्च किया है। आज हम आपको मारुति सुजुकी EECO के सभी बेहतरीन फीचर्स और आकर्षक लुक के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki EECO की इंजन क्वालिटी 

मारुति सुजुकी की इस नई मॉडल में आपको नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है और इसके साथ ही इसके SUV इंजन की क्वालिटी 1.2 लिटर है। आपको बता दे मारुति सुजुकी की इस नई मॉडल के इंजन में 73ps की पावर और 98 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता है।

Must Read

इस शानदार गाड़ी में आपको फाइव स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स की सुविधा भी दी जा रही है। इसके साथ ही साथ इस कर में आपको CNG किट की सुविधा भी मिलेगी। सीएनजी की यह कीट 63PS की पावर और 85 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस गाड़ी में आपको बहुत ही बेहतरीन इंजन क्वालिटी दी जा रही है।

माइलेज है पैसा वसूल 

जैसा कि हम जानते हैं मारुति हर बार अपनी गाड़ी में माइलेज का खास ख्याल रखती है और इस बार भी ऐसा ही हुआ है। इस शानदार गाड़ी मैं आपको एकदम पैसा वसूल माइलेज मिल रहा है। सबसे पहले आपको बता दे इस गाड़ी को आप पेट्रोल और सीएनजी दोनों के रूप में चला सकते हैं।

अगर आप गाड़ी ड्राइव करते समय पेट्रोल मोड का इस्तेमाल करते हैं तो 16.11 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आपको मिलेगा। वही आपको बता दिया अगर आप सीएनजी मोड पर गाड़ी चलाते हैं तो आपको 20.88 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया जा रहा है।

कीमत है जबरदस्त

कंपनी की तरफ से शानदार गाड़ी को सितंबर के महीने में लॉन्च किया जाना है। लॉन्च की तिथि हालांकि अब तक निर्धारित नहीं की गई है पर इस बात की पूरी गारंटी है कि इसी महीने में यह शानदार गाड़ी मार्केट में लॉन्च हो जाएया।

इसके साथ ही साथ आपको बता दे इस गाड़ी की कीमत कंपनी की तरफ से बहुत बजट फ्रेंडली निर्धारित की गई है। इस शानदार 7 सीटर गाड़ी की कीमत केवल 4.63 लख रुपए है।