हुंडई मोटर को हालही में क्रेटा की फेसलिफ्ट SUV को टेस्टिंग करते हुए पाया गया है। इस कार को चेन्नई के पास में टेस्टिंग करते पाया गया है। अब हुंडई के मूल वेस कोरिया से भी तस्वीरें आयी हैं। जहां इस SUV के टेस्टिंग म्यूल को सडकों पर देखा गया है। इन्हीं कारणों से अब अपकमिंग क्रेटा SUV के बारे में कुछ डिटेल सामने आयी है। जिसके बारे में हम आपको यहां बता रहें हैं।

नई क्रेटा की LED लाइट

आपको बता दें की नई क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल की जो तस्वीरें सामने आई है। उनके कई बदलाव नजर आ रहें हैं। जानकारी दे दें की नई क्रेटा को व्हाइट कलर ऑप्शन में देखा गया है। इसके अलावा इसकी हेड लाइट तथा टेल लाइट में भी काफी अंतर देखा गया है। बता दें की नई क्रेटा में H साइज की हेडलाइट तथा टेल लाइट नहीं होगी बल्कि इसमें एक थ्री स्टार LED DRL तथा LED हेडलाइट यूनिट होगी।

ग्रिल में पैरामीट्रिक डिजाइन

आपको बता दें की इस SUV के फ्रंट तथा रियर बंपर के डिजाइन में बदलाव की ये जाने की भी संभावना जताई जा रही है। बता दें कि क्रेटा की ग्रिल में पैरामीट्रिक डिजाइन होने की उम्मीद है। लेकिन यह वेन्यू तथा टुक्सन SUV से भिन्न होगी।

नई क्रेटा का इंटीरियर तथा इंजन

आपको जानकारी दे दें की नई क्रेटा में कई प्रकार के बदलाव होने की उम्मीद की जा रही है। इस SUV में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ बड़ी टच स्क्रीन का इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद की जा रही है।

इसके अलावा इसके अन्य बदलावों में ADAS सेफ्टी फीचर, सीट वेंटिलेशन, अपडेटेड अपहोलस्ट्री तथा 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा रही है। नई क्रेटा के इंजन की बात करें तो यह 1.5 पेट्रोल तथा डीजल यूनिट के साथ आ सकता है। उम्मीद की जा रही है की नई क्रेटा 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ 1.5 लीटर टर्बोचार्जड युनिट को जोड़ेगी।

नई क्रेटा का मुकाबला किस से होगा

आपको बता दें कि हुंडई क्रेटा फिलहाल कॉम्पेक्ट SUV सेगमेंट में सबसे आगे चल रही है। अब इसके नए अवतार में लांच होने पर किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट तथा मारुती सुजुकी ग्रेंड विटारा जैसी SUV को इससे सीधी टक्कर मिलेगी। हुंडई ने हालही में SUV के एडवेंचर मॉडल को भी शामिल किया है।