LPG Gas Cylinder: क्या आप भी गैस सिलेंडर की महंगाई से परेशान है अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए है. जी हाँ अब आपको गैस सिलेंडर की कीमत कम होने वाली है .अब आपको गैस सिलेंडर 1100 रू में नहीं बल्कि 500रू में मिलेगा. ये फैसला कैबिनेट मीटिंग में लिया गया है. अब ये किन राज्यों में लागू हो रहा है चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते हैं.

जानिए किन 12 राज्यों में होंगे लागू नए नियम

आपकी जानकारी के लिए बता दे सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना को सबसे पहले 12 राज्यों में लागू किया जाएगा. यकीन मानिए इस नए नियम के बाद एलपीजी गैस सिलेंडर बहुत सस्ता हो जाएगा, परेशानी की मार से आम इंसान को बहुत हद्द तक निजात मिलेगा. इतना ही नहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री जी घर का गैस सिलेंडर योजना के तहत लोगों को मुफ्त गैस सिलेंडर भी बांटने का ऐलान हो रहा है.

जानिए कहां मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर

सबसे पहले ये बिहार राजस्थान हरियाणा पंजाब उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश कानपुर उड़ीसा जैसे जगह पर गैस सिलेंडर आपको कम दामों में देखने को मिलेगा. ये नया नियम 25 मई से लागू हो चूका है. अब आपको गैस सिलेंडर बुक करवाते वक़्त मात्र ₹587 देना होगा. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो बीपीएल फैमिली के अंतर्गत आते हैं तो आपको मुफ्त गैस सिलेंडर मिले सरकार ऐसी भी योजना बना रही है. एक रिपोर्ट के हिसाब से राजधानी दिल्ली में एलपीजी गैस सिलेंडर ₹1856 में मिल रहा है. ऐसे में राजधानी दिल्ली में 14.2 kg सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हो रह है.