नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदिक आ रहा है। प्रचार प्रसार की तैयारियां उतनी ही तेजी से बढ़ने लगी है। इसके बीच चुनाव में किसी भी तरह का हनन ना हो, इसके लिए प्रसाशन की ओर से नए नियम जारी किए जा रहे है। लेकिन  कानून व्यवस्था बनाए जाने के बाद भी फिरोजाबाद पुलिस ने सामने एक बड़ा मामला हाथ आया। जिसमेंअवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। जिसमें पुलिस ने एक आरोपी युवक को मौके से गिरफ्तार किया है.

आरोपी के पास से नौ तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं। जिसका उपयोग वो लोकसभा चुनाव में खपाने की तैयारी में था। एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ उस समय सामने आया जब थाना रामगढ़ पुलिस ने नगला गुलरिया अमन वॉटर पार्क के पास खेतों में बने गड्ढों में हो रही गतिबिधिओ का खुलासा किया।

पुलिस ने मौके में पहुंचकर 9 तमंचे, कारतूस और तमंचे बनाने वाले उपकरण बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपी से जब कड़ाई से पुछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि वह जगह बदल बदलकर तमंचे तैयार करता रहा है और उन्हें दूसरे लोगों को बेच देता है। अभी लोकसभा चुनाव को लेकर उसके पास डिमांड काफी अधिक आ रही थी।और लोकसभा चुनाव की बढ़ती डीमांड को देखकर वह तमंचे बनाने की तैयारी कर रहा था। उसने एक तमंचे की कीमत पांच से छह हजार के करीब की रखी थी।

दूसरी और, बुलंदशहर के थाना अनूपशहर कोतवाली पुलिस को भी एक बड़ी सफलता मिली है। मुखबिर के द्वारा मिली सूचना पर थाना पुलिस जब जाचं पड़ताल के लिए पहुंची तो वहां एक टेंपो में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने 150 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ तीन शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. बरामद शराब की कीमत लगभग 6 लाख रुपये बताई जा रही है। इन शराब का उपयोग भी आगामी लोकसभा चुनाव में हरियाणा के कई प्रांत में लोगों के पीने के लिए किया जाना था।