नई दिल्ली। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election ) का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सभी दल चुनाव में जीत के लिए अपनी-अपनी बिसात बिछाने में जुट गए हैं। इसके लिए कोई वोरोधी पर वार कर रहा है तो कोई खेमबाज़ी में लगा है। लेकिन राजस्थान में असल मुकाबला सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। ऐसे में बिहार, जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों में राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने राजस्थान चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सत्यपाल मलिक ने अपने बयान में कहा है कि राजस्थान चुनाव में यदि बीजेपी वसुंधरा राजे को सीएम उम्मीदवार बनाती है, तो निश्चय ही उन्हें राजस्थान से जीत हासिल हो सकती है, वरना हार का सामना करना पड़ेगा। मलिक ने कहाकि वसुंधरा राजे राजस्थान के लिए एक सफल लीडर हो सकती हैं। दरअसल वसुंधरा का नाम राजस्थान में बहुत बड़ा है, पर बीजेपी ऐसा नहीं करेगी, वसुंधरा को सीएम कैंडिडेट नामित करने से राजस्थान में स्थिति बदल सकती है।

BJP वसुंधरा को क्यों नहीं बना सकती है सीएम फेस?

इंटरव्यू के दौरान मलिक ने एक सवाल का जवाब देते हुए वसुंधरा राजे के बारे में बताया कि बीजेपी वसुंधरा राजे को अपना बड़ा दुश्मन मानती है। उन्होंने कहा कि पीर्टी के शीर्ष पर बैठे लोग वसुंधरा को किसी कीमत पर नहीं चाहते हैं।

चुनाव में कैसा होगा कांग्रेस का भविष्य ?

एक सवाल के जवाब में सत्यपाल मलिक ने राजस्थान में कांग्रेस के भविष्य को उज्वल बताया है। उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत राजस्थान में जनता की आवाज़ को सुन कर फैसला लेते हैं, जिससे वहां कि जनता पसंद कर रही है। मलिक ने राजस्थान के बजट की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अंदर खाने में भले लड़ाई चल रही है, पर ये लड़ाई तो हर पार्टी में होती है, कोई भी सरकार तभी वापसी करती है जब वो अपने वादों और मुद्दो पर खरी उतरे। मलिक ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने अपने बजट में सभी वर्गों को संतुष्ट किया है, यही वजह है कि राजस्थान में कांग्रेस फिर से वापसी कर सकती है।