Solar Light: धीरे धीरे सब कुछ अब बैटरी की तरफ जा रहे हैं. ये बात किसी से छुपी नहीं है कि आज कल बिजली लगातार महंगा हो रही है. इसी के वजह से लोगों को काफी परेशानी भी हो रही है. ऐसे में अब मार्किट में बिना बिजली से चलने वाले गैजेट्स आने लगे हैं. इन गैजेट्स के तरफ लोगों का ध्यान कुछ ज्यादा जा रहा है. यह बिजली से नहीं बल्कि सूरज की रोशनी से चार्ज होता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह लाइट कीमत में भी काफी सस्ती है चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं.

सूरज होता है चार्ज

आपकी जानकरी के लिए बता दे जिस लाइट की बात हम कर रहे हैं का नाम hardoll LED Waterproof Fence Solar Light Lamp है. यह लैंप सूरज की एनर्जी लेकर बिजली बनाती है. यह लाइट एक ऑटोमैटिक सोलर पावर्ड लाइट है जिसका इस्तेमाल आप कहीं पर भी कर सकते हैं.

क्या है खासियत

बात अगर खासियत कि करें तो यह लाइट अँधेरा होते ही जल जाता है. यही नही सूरज की रोशन मिलने पर यह खुद बंद भी हो जाती है. यही नहीं ये लाइट वॉटरप्रूफ और प्लास्टिक से बनी है. यह वजन में बहुत ल्का है और पूरी तरह से ऑटोमैटिक है, इसमें कई सारे सेंसर लगे हुए हैं.

करेगा 18 घंटे तक उजाला

अगर आप इसे 6 घंटे चार्ज करते हैं तो इसे आप 18 घंटे तक जला सकते हैं. इसमें आपको 5.5V, 200mA 0.3W solar panel मिलेगा. आप इसे मात्र 641 रुपये में खरीद सकते है.