Shukra ka rashi parivartan 2023: हर वक़्त ग्रह में कुछ न कुछ फेर बदल चलता ही रहता है. ज्‍योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह निश्चित वक़्त में राशि में परिवर्तन करता है जिससे शुभ और अशुभ के योग बनते है. अब ये योग सुख-दुख, लाभ-हानि के भी हो सकते हैं. बात अगर अभी की करें तो इस समय शुक्र चंद्रमा की राशि कर्क में हैं. ऐसे में शुक्र के चंद्रमा में रहने से ‘धन योग’ बन रहा है. इसका असर सभी राशि वालों के जीवन पर पड़ेगा. इसका सबसे ज्यादा शुभ असर 3 राशि वालों पर पड़ेगा. उन राशि वाली को इसका सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा. आखिर वो राशि कौन सी है चलिए आपको बताते हैं.

मिथुन राशि

अगर आप भी मिथुन राशि के हैं तो खुस हो जाइए. आपके जीवन में अब सब कुछ ठीक होने वाला है. दरअसल इस राशि का स्‍वामी बुध हैं और ऐसे में बुध-शुक्र मित्र ग्रह हैं. इसलिए शुक्र गोचर में धन योग मिथुन राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ है.ये धन योग इन्हें मालामाल कर देगा.

कर्क राशि

बात अगर कर्क राशि की करें तो शुक्र गोचर कर्क राशि में ही हैं और इससे इन जातकों का धन योग बन रहा हैं. इस योग से कर्क राशि वालों को अभी खूब धन-दौलत मिल सकता. इतना ही नहीं ऐसे जातकों के जीवन में लग्‍जरी बढ़ेगी. वो आरामदायक जीवन जी पाएंगे. साथ ही उनके पास पैसे आने के नए-नए रास्‍ते भी खुलेंगे. इन जातकों को खूब साथ ही मान-सम्‍मान मिलेगा. उनका वैवाहिक जीवन सुखमय होगा.

कन्या राशि

यह बदलाव कन्‍या राशि वालों को जमकर धन लाभ कराएगा. इस योग से कन्या जातकों को आर्थिक तंगी और पुरानी समस्‍याओं से छुटकारा मिल जाएगा. अगर आप कहीं जॉब करते हैं तो आपके वर्कप्‍लेस पर आपके काम की तारीफ हो सकती है. इतना ही नहीं हो सकता है आपके ऑफिस में आपका पद और सम्‍मान भी बढ़ें. ग्रह के इस बदलाव से आपके जीवन में सुख और आनंद की वृद्धि होगी.