खबर राजस्थान से है। यहां के भीलवाड़ा में वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश का दावा करते हुए एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में बताया जा रहा है कि ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने के लिए पटरी पर पत्थर तथा लोहे को कक इस प्रकार से रखा गया था की ट्रेन किसी बड़े हादसे का शिकार हो जाये। वीडियो में देखा जा सकता है कि पटरी पर पत्थरों को काफी बड़ी मात्रा में रखा गया है। एक स्थान पर पटरी के बीच में लोहे को घुसा का उसके ऊपर पत्थरों का ढेर लगाया गया है। कुल मिलाकर यह सीधा सीधा साबित होता दिखाई पड़ रहा है की ट्रेन को पटरी से गहरी साजिश थी।

लोको पायलट ने रोकी ट्रेन

आपको बता दें कि यह जयपुर-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन थी। जिसके गुजरने से पहले ही पटरी पर किसी ने भारी संख्या में पत्थरों को पटरी पर लगा दिया था। लेकिन जैसे ही ट्रेन के लोको पायलट की नजर इस पर पड़ी तो उसने समय रहते ही ट्रेन को रोक दिया तथा पटरी को साफ़ करने के बाद में ट्रेन आगे की और बढ़ी। आपको बता दें कि 24 सितंबर से ही जयपुर-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई थी। इस ट्रेन को पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाई थी।

आरपीएफ कर रही है मामले की जाँच

फिलहाल भारतीय रेलवे ने इस मामले में कुछ नहीं कहा है लेकिन उत्तर-पश्चिम रेलवे आरपीएफ की और से इस मामले में कार्रवाई करने की बात सामने आई है। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने वीडियो को अटैच कर रेलवे से शिकायत की तो अजमेर आरपीएफ ने जवाब दिया की इस मामले में भीलवाड़ा के निरीक्षक आवश्यक कार्रवाई कर रहें हैं।