Weather Forecast Alert: अभी हाल ही में खबर आ रही है कि राजस्थान मौसम केंद्र ने राजस्थान के कई इलाकों में अलर्ट जारी किया है. बाड़मेर, जालोर, सिरोही और धौलपुर जैसे इलाके में चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले 3 से 4 घंटे के अंदर 50 किलोमीटर की गति से आंधी चल सकती है. आंधी के साथ साथ हो सकता है जबरदस्त बारिश हो. यही नहीं मौसम विभाग ने बीकानेर, जैसेलमेर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, नागौर सहित पाकिस्तान से सटे जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया है. राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश हो सकती है. राजस्थान से होकर एक टर्फलाइन उत्तर प्रदेश भी जा रही है.

आपकी जानकरी के लिए बता दे राजस्थान में दूसरा पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होगा है और मंगलवार से तीसरे का आगमन होगा. मौसम विभाग ने कहा है कि इसी विभोक्ष के वजह से 30 से 31 मई को जबरदस्त आंधी और बारिश देखने को मिलेगा. हो सकता है कि 80 की गति से आंधी भी चले.

यही नहीं जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक और मौसम वैज्ञानिक राधेश्याम शर्मा ने बताया है कि 30 मई को एक और पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है जिसका असर जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, भिवाड़ी और कोटा में देखने को मिलेगा. यहाँ पर आंधी के साथ साथ बारिश होगी जिमें ओले गिरने की संभावना है. ऐसे में हो सकता है कि यहाँ पर बिजली के लिए भी आम लोगों को परेशानी हो.