नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर अक्सर इंसान के शरीर से कई तरह की चीजो के निकले की खबरे अक्सर देखने व सुनने को मिलती है। जिसे कभी सर्जरी दौरान इंसान के पेट से सोना निकलता है तो किसी के पेट से चाकू कैंची जैसी चीजें निकलते हुए देखने को मिलती है। लेकिन जानवरों के शरीर में भी ऐसा कुछ देखने को मिल जाए तो कुछ हैरान कर देने वाली बात होती है।

अमेरिका के एक चिड़ियाघर में ऐसा ही एक अजीबो-गरीब और हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला है। जो काफी हैरान कर देने वाला है। दरअसल, अमेरिका के एक चिड़ियाघर के ल्यूसिस्टिक मगरमच्छ के पेट से एक, दो नहीं बल्कि 70 सिक्के निकाले गए हैं। बता दें कि ये मामला अमेरिका के Henry Doorly Zoo का है, जंहा एक मगरमच्छ ने पानी के अंदर रहते हुए कुछ सिक्कों को खा लिया था। जिसके बाद से उसे बहुत परेशानी हो रही थी।

मगरमच्छ के पेट में सिक्कों का खुलासा

चिड़ियाघर के पशु चिकित्सकों ने जब चिड़ियाघर में पले मगरमच्छ को परेशान होते देखा तो उसकी चिकित्सकों ने नियमित जांच की, तो डॉक्टर हैरान रह गए। मगरमच्छ के पेट में सिक्के पड़े होने की बात सामने आई।

वहां के डॉक्टर्स ने इस मगरमच्छ की सर्जरी करके उसके पेट से 70 सिक्कें बाहर निकाले, जिनकी कीमत 7 डॉलर बताई जा रही है। सर्जरी करने के बाद मगरमच्छ की हालात में काफी सुधार आ गया है। बता दें कि ल्यूसिस्टिक प्रजाति का यह मगरमच्छ सफेद रंग के होता हैं इन मगरमच्छों की आंखे गुलाबी रंग की होती हैं।

इस मगरमच्छ के पेट से सिक्कों को निकालने के बाद चिड़ियाघर जानवरों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गया है।