Maruti Ertiga 2025: आज कल 7 सीटर कार बहुत ज्यादा तहलका मचा रही है. ऐसे में बात जब बात देश की सबसे फेमस 7 सीटर कार की करें तो वहां पर सबसे पहले मारुति सुजुकी अर्टिगा का नाम शामिल है. असल में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली फैमिली कार में से एक है. लोगों की इस कार की बनावट और लुक काफी पसंद आता है. बहुत सारे लोगों का कहना है की इसे दुबारा ऐड किया जा रहा है. वैसे मारुति की तरफ से इस पर अभी कोई बयान नहीं आया है.

मीडिया के एक आर्टिकल के हिसाब से अर्टिगा के मॉडल में बदलाव हो रहे हैं. ऐसे में इसके डिजाइन को बिल्कुल ही नया लुक दिया जा रहा है. कुछ रिपोर्ट्स का कहना है की ये साल 2025 के शुरुआत तक लॉन्च की जा सकती है. यही नहीं मारुति अर्टिगा साल 2025 मॉडल में कई सारे बदलाव किए जाएंगे जिसके वजह से ये फिर से मार्केट पर राज करेगी. अब इस नए आर्टिगो में क्या फीचर्स हो सकते है चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

नए मारुति सुजुकी अर्टिगा

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति सुजुकी अर्टिगा 2025 के मॉडल में पेट्रोल के साथ साथ सीएनजी वेरिएंट में भी देखने को मिलेगा. आपको इसमें 1462 सीसी का 4 सिलेंडर इंजन दिए जाएंगे. असल में यह इंजन एयर कूल्ड तकनीक पर काम करने वाला है. आपको इसमें मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा. इस गाड़ी का माइलेज भी बहुत ही जबरदस्त है. इस बाइक का पेट्रोल वेरिएंट 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इसका सीएनजी वैरीअंट 28 किलोमीटर प्रति किलोमिटर तक का माइलेज देती है.

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस कार में 7 इंच का डिजिटल टच स्क्रीन डिस्प्ले, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एप्पल एंड्राइड कारप्ले, ऑटोमेटिक एसी, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे कई सारे शानदार एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसकी कीमत ₹9.20 लाख रुपए हो सकते है.