नई दिल्ली। अयोध्या में राम की स्थापना होने को बाद से अब पूरे देश में एक बार फिर से राम राज्य आ गया है। अधिकारी से लेकर मंत्री भी अपने पदों के गरिमा को बनाते हुए ईमानदारी से काम करने में जुटे हुए है। लेकिन इनके बीच बेइमानी सामने वालों पर भी गहरी नजर रखते हुए अब उन पर कड़ी कार्यवाही भी देखने को मिल रही है। ऐसा ही एक मामला भीलवाड़ा में देखने को मिला। जहां पर प्रतापनगर थानाधिकारी महावीर प्रसाद मीणा को सीएम भजनलाल शर्मा का थाने के औचक निरीक्षण को लेकर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना भारी पड़ गया।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही अमर्यादित टिप्पणी को देखते हुए पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने तुंरत थानाप्रभारी को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच भीलवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है। थानाधिकारी की अमर्यादित टिप्पणी ने पूरे थाने में उथलपुथल फैला दी है। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था।

दरअसल राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा अभी हाल में शहर के हालात को देखने के लिए बिना किसी जानकारी दिए रात को जयपुर के सदर थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। सीएम शर्मा आधी रात को जयपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। इसके बाद पास ही में स्थित सदर थाने भी पहुंच गए। वहां उन्होंने थाना स्टाफ से बातचीत की और गश्त आदि के बारे में पूछा।

सीएम भजनलाल शर्मा आधी रात को अचानक पहुंचने से  थाने हड़कंप मच गया।  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने थाने पहुचकंर वंहा पर रखे रजिस्टर्स देखे, और रोजनामचे के बारे में भी जानकारी ली। सीएम के आधी रात को अचानक थाने पहुंचने की खबर जैसे ही आलाधिकारी को मिली आनन-फानन में दौड़ते चले आए। इसके बाद वहां का सारा विवरण लेते हुए सीएम शर्मा रैन बेसरे में भी गए और वहां के हालात के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वहां कंबल भी बांटे। सीएम शर्मा का थाने में अचानक आना सोशल मीडिया में भी चर्चा का विषय बन गया।

पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

सीएम के इस निरिक्षण से कुछ आलाअधिकारियो के लिए नींद हराम करना साबित हुआ जिसके चलते भीलवाड़ा के प्रतापनगर थानाप्रभारी महावीर प्रसाद मीणा ने सोशल मीडिया में एक टिप्पणी कर डाली।यह  टिप्पणी जैसे ही वायरल हुई,वैसे ही  पुलिस के आलाधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल इस अमानवीय व्वहार से थानाप्रभारी मीणा को सस्पेंड कर दिया।

एसपी ने पुलिसकर्मियों को दी सख्त हिदायत

एसपी ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा कि अनुशासनहीनता के मामलों को लेकर आगे भी जीरो टॉलरेंस रहेगी। कोई भी पुलिसकर्मी की इस तरह की टिका-टिप्पणी वर्दाश्त नही की जाएगी।जिससे विभाग की छवि धूमिल होती है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।