यूं तो बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक आ चुकी है। परंतु आज से पहले ऐसा कारनामा किसी मैन्युफैक्चर कंपनी ने नहीं किया है जिसे करके दिखाया है, Felo नामक कंपनी ने। दरअसल कंपनी ने हाल ही में Felo TOOZ नाम से इलेक्ट्रिक बाइक को लांच किया है। इसमें 720 KM की अब तक की सबसे लंबी रेंज मिलती है।

हम सभी जानते हैं कि इतनी अधिक रेंज किसी फोर व्हीलर में भी नहीं है, जितनी इस कंपनी ने अपने दो पहिया इलेक्ट्रिक बाइक में दे दी है। चलिए आपको इस बाइक के अन्य फीचर्स के बारे में भी बताते हैं।

720 KM की लंबी रेंज

Felo TOOZ नामक इस इलेक्ट्रिक बाइक में काफी पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है जो कि किसी इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर में भी अब तक नहीं देखने को मिला है। आपको बता दे कि इसमें 35 kWh लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। एक बार फुल चार्ज होने पर या इलेक्ट्रिक बाइक 724 KM की रेंज देने में सक्षम है।

202 KM की है टॉप स्पीड

न सिर्फ इसमें पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है बल्कि इसमें काफी पावरफुल मोटर भी मिलता है। इसमें लगी मोटर की सहायता से यह इलेक्ट्रिक बाइक 202 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है। साथ ही इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज होने में मात्र 10 से 20 मिनट का ही समय लगता है।

आधुनिक फीचर से है लैस Felo TOOZ

न सिर्फ इसमें पावरफुल बैटरी और मोटर का इस्तेमाल किया गया है बल्कि इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं जो एक फोर व्हीलर में मिलते हैं। आपको बता दे कि इस टूरिंग इलेक्ट्रिक बाइक में 360 डिग्री कैमरा, डुएल चैनल ABS कंट्रोल, 12 इंचेज का टीएफटी डिस्पले नेविगेशन आदि जैसे फीचर इस इलेक्ट्रिक बाइक में दी गई है।

कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत

लॉन्च की बात करें तो अभी तक Felo TOOZ इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर कोई भी जानकारी सजा नहीं की गई है कंपनी ने इस बाइक को सिर्फ पेश ही किया है लेकिन जल्दी यह इलेक्ट्रिक बाइक हमें देखने को मिलेगा इसके बाद इसके अन्य जानकारी भी सामने आएगी। इसके अलावा कीमत को लेकर के भी कंपनी की तरफ से कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है।