इस दुनिया में हर एक की मौत निश्चित है, इस दुनिया में जिसने भी जन्म लिया है, चाहे वो इंसान हो या कोई पशु-पक्षी, उसकी मौत तो बिल्कुल निश्चित है। लेकिन कोई 100 साल तक जीवित रहता है तो कोई कोई मात्र 20 से 30 साल की उम्र में ही खत्म हो जाता है।

लेकिन कभी-कभी इंसान सुसाइड करके अपने जीवन को खत्म कर लेता है। आपने भी आत्महत्या के कई मामले तो सुने और देखे होंगे, पर इच्छामृत्यु से जुड़े मामले बहुत कम ही सुनने और देखे होंगे। ऐसा ही एक मामला आजकल काफी चर्चा में है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है।

बता दें कि एक महिला ने सरकार से इच्छामृत्यु की मांग की है और वो अभी सिर्फ 28 साल की है। इसका नाम जोराया टेर बीक है, और यह नीदरलैंड की रहने वाली है। इस मामले में सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि वह शरीर से एकदम फिट और हेल्दी है।

ना उसके पास पैसों की कोई कमी नहीं है और वह अकेले भी नहीं है, उसका एक बॉयफ्रेंड भी है। उसके बॉयफ्रेंड की उम्र 40 साल की है और वो उससे बहुत प्यार भी करती है। इन इन सबके बावजूद भी उसने इच्छामृत्यु की मांग की है।

मानसिक समस्याओं से है पीड़ित है महिला
दरअसल, जोराया गंभीर मानसिक समस्याओं से पीड़ित हैं, और वह ऑटिज्म, पर्सनैलिटी डिसऑर्डर और डिप्रेशन का शिकार है। वह अपनी जिंदगी से इतना परेशान हो चुकी हैं कि वह इसको खत्म करना चाहती है। इसीलिए उसने सरकार से इच्छामृत्यु मांगी है। उन्होंने अपनी समस्याओं का बहुत इलाज कराया, लेकिन डॉक्टरों ने साफ-साफ कह दिया कि वो अब उसका इलाज नहीं कर सकते है।

सोफे पर दी जाएगी इच्छामृत्यु
अगले महीने यानी कि मई को जोराया को उनकी इच्छा के मुताबिक उनके ही घर में सोफे पर मौत दी जाएगी। इस दौरान उनका बॉयफ्रेंड भी उनके साथ में ही रहेगा। जोराया ने अपनी अंतिम इच्छा में बताया है कि मरने के बाद उनके शव को दफन करने के बजाय जलाया जाए।