हमारे देश में बड़ी फैमिली के लिए 7 सीटर गाड़ियों की डिमांड हमेशा बनी रहती है। इस सेगमेंट में Maruti Ertiga जबरदस्त डैशिंग लुक वाली कार है। मार्च 2024 में इस गाड़ी की 14,888 यूनिट की सेल हुई है। इसके अलावा मई 2024 के लिए कंपनी ने 1.75 यूनिट्स की एडवांस बुकिंग ले रखी है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

इंजन, माइलेज तथा कीमत

इस गाड़ी में मैनुअल और ऑटोमैटिक इंजन का ऑप्शन आपको दिया जाता है। यह आपको 1462 cc इंजन में दी जाती है। इसमें आपको सीएनजी इंजन की सुविधा भी दी जाती है। Maruti Ertiga गाड़ी 10.43 लाख रुपये से 16.13 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में आती है। माइलेज की बात करें तो बता दें की पेट्रोल पर 20.3 kmpl और सीएनजी पर 26.11 km प्रति किलो का माइलेज आपको प्रदान करती है। Global NCAP क्रैश टेस्ट में इसको 3 स्टार रेटिंग मिली हुई है।

Maruti Suzuki Ertiga के ख़ास फीचर्स

इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा आपको दी जाती है। इस कार में प्रोजेक्टर के साथ ऑटो हेडलैंप भी दिया हुआ है। कूल्ड कैन होल्डर और क्रूज कंट्रोल का फीचर्स भी इसमें दिया जाता है। इसकी रियर सीट की छत पर AC वेंट दिया हुआ है। इन सभी के अलावा आपको इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टाइलिश ग्रिल की सुविधा भी दी हुई है।