How To Remove Stains: हम सब जानते है कि हल्के रंगों के कपड़ों से दाग छुड़ाना कितना मुश्किल होता है और यही वजह है कि कई लोग डार्क कलर के ऑटफिट्स पहनना पसंद करते हैं. इस गर्मी के मौसम में सफेद रंग के कपड़े पहनने की सलाह हमेशा से दी जाती है.

जिससे तेज धूप का असर आपके शरीर पर ज्यादा न हो, लेकिन खाना खाते या पकाते वक्त इसका अक्सर कपड़े पर हल्दी के दाग लग जाते हैं जिससे छुटकारा पाना काफी मुश्किल होता हैं अगर आप भी इस चीज़ से परेशान है तो आज हम आपको बतांएगे की आप कैसे इसे छुड़ा सकते हैं.

इन चीजों से छुड़ाएं हल्दी के दाग

  • नींबू -: बहुत बार हम घर से बाहर खाना खाते हैं और सब्जी या हल्दी का दाग सफेद कपड़े पर लग ही जाता है जिसे डिटर्जेंट से छुड़ाना मुश्किल हो जाता है. अब ऐसे में आप एफेक्टेड एरिया में नींबू को रगड़ लें या फिर इसकी की बूंदों को दाग पर गिरा दें और फिर इसे पानी से साफ करें.
  • ठंडा पानी -: बता दे अगर सफेद या लाइट कपड़े पर हल्दी का दाग लग जाए तो सबसे पहले आप उस कपड़े को ठंडे पानी में डुबो दें और कुछ देर बार इसे डिटर्जेंट में धो दें. ठंड पानी के असर से सख्त धब्बे हल्के हो जाते हैं. कई लोग समझते हैं कि गर्म पानी का असर दाग पर अच्छा होता है, लेकिन सच्चाई इसके बिलकुल उलट हैं.
  • टूथपेस्ट -: आपकी जानकारी के लिए बता दे टूथपेस्ट का इस्तेमाल दांतों को साफ करने के लिए करते है, लेकिन काफी कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि टूथपेस्ट का यूज जिद्दी दाग को हटाने के लिए भी किया जाता है. सबसे पहले इस कोलगेट दागदार जगह पर रगड़ें और फिर थोड़ी देर तक सूखने के लिए छोड़ दें. और फिर आखिर में साफ पानी से धो लें.