20 अप्रैल तक वाराणसी से अयोध्या रोजाना चलेगी यह मेमो स्पेशल ट्रेन, सुबह 6:25 में होगी रवाना

Memu Special Train अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में पूरी तरह से भारत के टूरिस्ट अट्रैक्शन को हिला कर रख दिया है। दुनिया भर से लोग राम लल्ला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। रोजाना दर्शन आर्थियों की भीड़ देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ऐसी ही भीड़ अभी कम से कम 5 साल तक बरकरार रहेगी। 

ऐसे में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो इसके लिए सरकार की तरफ से कई तरह की नई ट्रेन की शुरुआत की गई है। अगर आप भी वाराणसी से अयोध्या जाना चाहते हैं तो नीचे हमने आपको नई शुरू की गई मेमो स्पेशल ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं।

क्या होगी ट्रेन के आने और जाने की टाइमिंग Memu Special Train

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं अयोध्या में श्रद्धालुओं की बढ़ रही भीड़ को कम करने के लिए सरकार कई तरह की ट्रेन चल रही है। महत्वपूर्ण ट्रेन है मेमू स्पेशल 04217। वाराणसी ट्रेन है जो की वाराणसी से सुबह 6:25 में शुरू होने वाली है।

इसके अलावा आपको बता दे वाराणसी में ट्रेन नंबर 04218 मेमो स्पेशल बदलकर लखनऊ से शाम 4:30 बजे वापसी के लिए चलेगी। श्रद्धालुओं को और भक्तजनों को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो इसके लिए सरकार ट्रेन की टाइमिंग का पूरा ध्यान रखेगी।

वंदे भारत को नहीं दे सकेगी टक्कर

हाल ही में मोदी सरकार की तरफ से देश भर में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की गई है जिसे उसके फैसेलिटीज और स्पीड की वजह से बहुत पसंद किया जा रहा है। हालांकि यह गाड़ी वंदे भारत से ज्यादा स्पीड नहीं है मगर आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि अगर आप इस मेमो से अपना सफर पूरा करते हैं तो आपको वंदे भारत से सिर्फ 15 मिनट अधिक समय लगने वाला है। वंदे भारत एक्सप्रेस इतनी दूरी तय करने में 5 घंटे और 5 मिनट लगती है वही इस ट्रेन से अपना सफर पूरा करने में आपको 5 घंटे और 30 मिनट लगने वाला है। अगर आप वाराणसी से अयोध्या जाना चाहते हैं तो मेमो स्पेशल आपके लिए बहुत सही विकल्प है।