नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हिंदू मुस्लिस परिवार के बीच एकता की मिसाल के वीडियो हमेशा ही देखने को मिले है। जहां लोग एक दूसरे के त्यौहार में रंगते नजर नजर आते है। हिंदू धर्म की शादियों में मुस्लिस परिवार का भी सम्मलित होना आम बात है। और हिंदू लोग भी पूरी मनवता के साथ उनकी हर रस्मों का हिस्सा बनते आ रहा है। लेकिन इनके बीच एक मुस्लिम परिवार की शादी का कार्ड जमकर वायरल हो रहा है।

अक्सर आपने मुस्लिम धर्म निकाह कार्ड को उर्दू या इंग्लिश में छपवाते देखा होगा। लेकिन उत्तर प्रदेश के बहराइज जिले में एक मुस्लिम परिवार ने सबसे हटकर और दिल छू लेने वाला कार्ड छपवाकर हर किसी को हैरान कर दिया है।  उन्होंने अपने बेटे की निकाह के लिए ऐसा कार्ड छपवाया है जो हिंदू रीति-रिवाज से पूरा मिलता जुलता है।  हैं.

मुस्लिम परिवार ने शादी का कार्ड में सबसे पहला निमंत्रण गणेश जी को भेजा है. यह शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लड़की और लड़का दोनों पक्ष मुसलमान हैं।

लड़के के पिता वजहुल कमर ने बताया कि उनके बेटे समीर अहमद की शादी 29 फरवरी को हो रही है. इस शादी में जितने भी हिन्दू लोगों को हम निमंत्रण दे रहे है. उन लोगों को हिन्दू रीति – रिवाज से कार्ड को छपवा कर निमंत्रण दे रहे है। अजहुल कमर का कहना है कि हम लोगों ने सोचा कि जितने भी हिंदुओं को निमंत्रण भेजा जाना है उन लोगों को उनके धर्म के अनुसार निमंत्रण भेजा जाए. हिन्दुओं के लिए प्रीतिभोज का कार्यक्रम भी अलग से एक दिन पहले रखा गया है।