Rajasthan Weather जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बरसात के बाद ठंड की शुरुआत हो चुकी है। राजस्थान में इस दौरान मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि कुछ इलाकों में भारी बारिश और ओले बरसाने की भी संभावना है।

पश्चिम क्षेत्र से एक नया विक्षोभ विकसित होता नजर आ रहा है। इसके असर में कल राजस्थान में बारिश और तेज हवाओं का गर्जन हुआ सरकार की तरफ से जारी की गई अपडेट के अनुसार लोगों को बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

14 जिलों में जारी हुए येलो अलर्ट Rajasthan Weather

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अपडेट के अनुसार राजस्थान के इन 14 जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा तेज बिजली गर्जन और भारी हवाओं का तूफान भी एंट्री कर सकता है। इस दौरान मौसम विभाग ने मौसम के खराब होने के कारण पेड़ पौधों से दूरी बनाकर रखने की सलाह दी है।

बारां  झुनझुन 
बीकानेर  झालावाड़ 
सीकर  श्रीगंगानगर
जोधपुर  चुरू 
बूंदी  टोंक 
हनुमानगढ़  चितोदगढ़ 
भीलवाड़ा  कोटा 

Must Read

हो सकती है कई समस्याएं

आमतौर पर मौसम खराब होने पर मौसम विभाग हमेशा आम जनता को घर पर रहने की सलाह देती है। ऐसे में इस बार राजस्थान की इन इलाकों के लिए मौसम विभाग ने वही हिदायत देते हुए कहा है कि जितना हो सके घरों से कम बाहर निकले। इसके अलावे अपनी जरूरत का सामान घर पर रखें। बिजली जाने की संभावना है इसलिए दिया एवं लालटेन का इंतजाम रखें।

मौसम साफ होने का इंतजार करें। और तूफान या बारिश के समय पेड़ पौधों से दूरी बनाकर रखें बच्चों को घर से बाहर न जाने दे और मौसम के साफ होने तक घर पर ही रहने का प्रयास करें। मौसम विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ओले पड़ने और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।