SBI Loan Scheme एसबीआई ने अपनी ग्राहकों को एक बहुत बड़ी लोन स्कीम देने का फैसला किया है। आपको बता दे इसने स्कीम के तहत ग्राहकों को घर बैठे ₹100000 तक का लोन दिया जा रहा है। केवल इतना ही नहीं बल्कि आपको मात्र 3 मिनट में इतनी बड़ी रकम घर बैठे मिलने वाली है।

SBI के खाता धारकों के लिए मुद्रा लोन स्कीम को सरकार की तरफ से चलाया जा रहा है। जिन लोगों का एसबीआई में खाता है वह लोग बैंक से ₹50000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं। मगर नई लांच की गई स्कीम के तहत कुछ परिवर्तन के बाद ग्राहकों को बहुत बड़ा फायदा होने वाला है। 

किसे मिलेगा लोन SBI Loan Scheme

आपको बता दे अगर आप भी इस की मुद्रा लोन की स्कीम से लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ मुख्य लोगों को ही चुना गया है। बैंक के अनुसार सिर्फ छोटे व्यापारियों को ही यह लोन दिया जा रहा है। इसके लिए एसबीआई बैंक में काम से कम 6 महीने पुराना सेविंग खाता होना अनिवार्य है। ई मुद्र लोन की स्कीम आई 5 साल की है यदि आप ₹50,000 से ज्यादा लोन लेना चाहते हैं तो आपको इस योजना के तहत पूरा सहयोग मिलेगा। 

Must Read

जरूरी है ये कागज़ 

वहीं अगर हम जरूरी का कागज़ात की बात करें तो बैंक में इसके लिए भी जानकारी साझा की है। सबसे पहले तो आपका 6 महीना पुराना एसबीआई बैंक खाता होना चाहिए जो की आधार कार्ड से लिंक हो। इसके अलावा बैंक को स्टोर या फिर बिजनेस के बिक्रिय स्थान के साथ बिजनेस नंबर और बिजनेस अपॉइंटमेंट भी लेटर के साथ सबमिट करना होगा। यदि आप परीक्षित की श्रेणी में आते हैं तो आपके कास्ट वर्गीकरण देना होगा से किसी आवश्यक दस्तावेज की मांग करते हैं तो भी आपको उसके लिए तैयार रहना है।