New Electric Tata Nano: इंडियन की गाड़ी मार्किट में आज कल इलेक्ट्रिक कार और बाइक की डिमांड बढ़ती जा रही है. लोग इन गाड़ियों को खरीद रहे है और पसंद भी कर रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में पेर्ट्रोल और डीज़ल भी नहीं खर्च होता है और कीमत भी बजट की होती है. अभी हाल ही में सभी कंपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के पीछे भाग रहे हैं.

अभी हाल ही में टाटा मोटर्स कंपनी नई इलेक्ट्रिक कार नैनो का अपडेटेड वर्जन मार्किट में लॉन्च करने वाले है. इसे कब तक लॉन्च किया जाना है अभी कंपनी ने इसके बारे में नहीं बताया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

मिलने वाले फीचर्स

बात अगर टाटा मोटर्स की इस नई नैनो ईवी में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इस नई गाड़ी में 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ, 6 स्पीकर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है. इन सब के अलावा आपको इस नई Tata Nano EV में कई सारे नए सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाने है.

बैटरी

अब आते है इस नई Tata Nano 2024 EV में दी जाने वाली बैटरी के बारे में जानकर भी आपका दिल खुश हो जाएगा. इस इलेक्ट्रिक कार में 15.5kwh की पावर वाली बैटरी पैक दी गयी है. दरअसल ऑटो एक्सपर्ट के हिसाब से Tata Nano 2024 EV आपको 312 किलोमीटर की रेंज दी जाने वाली है. ऐसे में जिस गाड़ी में बैटरी दमदार हो और रेंज धाकड़ दी गयी हो तो किसे ये पसंद नहीं आएगा. ऐसे में चलिए आपको इस नई गाड़ी की कीमत के बारे में बताते है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो टाटा मोटर्स की अब तक की आने वाली सभी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की कीमत के मुकाबले काफी कम होने वाली है. जी हाँ जानकारों के हिसाब से Tata Nano 2024 EV की कीमत 5 से 7 लाख रुपये के बीच में होने वाली है. हो सकता है की टाटा मोटर्स आपको इस नई Tata Nano 2024 EV को ऑटो एक्सपो 2024 में अनवील कर सकती है और इस साल के अंत तक इसे लॉन्च कर सकती है.