नई दिल्ली। आज के समय में मोबाइल कार से लेकर बाइक की चोरी होना एक आम बात हो चुकी है। घर के बाहर जैसे ही आप बाइक खड़ी करेंगे, कुछ ही देर में इसके चोरी होने की खबर से मोहल्ला गूंज उठेगा। फिर लाख कोशिश होने के बाद भी चोरी गए वाहन को पा पाना मुश्किल है। लेकिन एक चोरी ऐसी भी देखने को मिली है कि चोर ने खुद आकर चोरी की गई बाइक को वापस करके अपनी ईमानदारी जाहिर की है।

हैरान कर देने वाला यह घटना गुजरात के सूरत शहर की है. जहां वराछा इलाके में बनी मिडिल प्वाइंट नाम की इमारत में परेश भाई पटेल के साथ यह घटना बीती।  जिनकी कुछ दिन पहले ही एक बाइक चोरी हो गई थी।

लेकिन बाइक को चोरी के बाद दोबार वापस मिलना एक किस्मत की बात हो सकती है। लेकिन इस बार का चोरी का किस्सा कुछ हैरान कर देने वाला सामने आया है। जिसमें चोर खुद बाइक को पहुचाकर चला गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब परेश भाई पटेल की बाइक जैसे ही उन्हें अपार्टमेंट में नही तब उन्होंने सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तब उनके बाइक की चोरी के होने का पता चला। इसके बाद इसकी जानकारी  पुलिस के दी गई। इसके साथ ही उन्होंने फेसबुक पर एक भावनात्मक पोस्ट लिखते हुए कहा कि – “श्रीमान सज्जन चोर आप मेरी बाइक तो लेकर चले गए हैं, लेकिन बगैर चाबी और आरसी के आपको काफी ज्यादा दिक्कत होगी, इसलिए आपकी सुविधा के लिए मैंने बाइक की चाबी और आरसी पार्किंग में जनरेटर के ऊपर कोने में रखी है, जिसे आप ले जाइए ।” आपको मेरी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, मैं अपना गुजारा साइकिल से कर लूंगा.

बाइक वापस कर गया चोर

ये पोस्ट जैसे ही वायरल हुआ, चोर दो दिन के भीतर ही बाइक वापस करके चला गया। यह इमानदार चोर का नजारा पार्किंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। अब लोग चोर की भी काफी तारीफ कर रहे है।