नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र हो वास्तु शास्त्र ये दोनों हमारे जीवन में गहरा प्रभाव डालने का काम करते है। जिसमें हमारे जीवन में कुछ ऐसी चीजे भी आसपास नजर आती है जो शुभ अशुभ का सकेंत देती है। जिस तरह से बाहर जाने के दौरान बिल्ली का रास्ता काट लेना अशुभ माना जाता है तो वही गिलहरी का बार बार दिखना हमारे जीवन में शुभ सकेंत देता है। आइए जानते हैं कि गिलहरी का दिखना किस तरह का संकेत देता है।

गिलहरी शुभ या अशुभ

हमारे घर के आसपास गिलहरी हमेशा नजर आती है। यदि आपको घर आंगन में रोज गिलहरी दिख रही है तो इससे व्यक्ति का सौभाग्य जागता है। में गिलहरी देखने का एक अर्थ होता है कि आपको जल्द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है या आपकी कोई अधुरी इच्छा पूरी होने वाली है।

मिलता है ये संकेत

यदि आपके घर के अंदर रोज गिलहरी आ रही है, तो इसका अर्थ है कि घर में कोई नया नन्हा मेहमान आने वाला है अर्थात आपको संतान की प्राप्ति हो सकती है।

रसोई में गिलहरी देखना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपकी रसोई घर में गिलहरी नजर आती है, तो इसका अर्थ है कि जीवन में आपके घर में धन लक्ष्मी बनी रहेगी, कभी अन्न की कमी नही पड़ेगी।

सपने में गिलहरी देखना

यदि किसी व्यक्ति को सुबह-सुबह गिलहरी नजर आती है उसका वो दिन काफी अच्छा गुजरता है। वहीं, अगर किसी को सपने में गिलहरी नजर आती है, तो इसका मतलब है। कि आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर होने वाली हैं।