TVS कंपनी ने अपने TVS Creon Electric Scooter को पेश कर दिया है। इसमें आपको कई अलग अलग राइडिंग मोड़ मिलते हैं। इसके अलावा इसमें आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ का सपोर्ट भी दिया जाता है। एथर 450X की ही तरह इसमें मल्टी विंडो डिस्प्ले दी जायेगी।

इसके अलावा इसमें स्मार्टवॉच एडैप्टिविटी की सुविधा भी आपको दी जायेगी। इस स्कूटर के टीजर में इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्क्वायर वर्टिवल लाइट और रियर एलईडी इंडिकेटर भी देखें गए थे। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

पावरट्रेन और रेंज

इस स्कूटर में आपको 12kWh इलेक्ट्रिक मोटर और तीन लिथियम-आयन बैटरी दी जाती हैं। यह स्कूटर मात्र 5.1 सेकंड के समय में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। इस स्कूटर में 80 किमी प्रति चार्ज की रेंज उपलब्ध होने की संभावना जताई जा रही है। इस स्कूटर में आपको फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा भी दी जा रही है। जिसके कारण यह स्कूटर 60 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

TVS Creon Electric Scooter के फीचर्स

इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसमें एक स्मार्टफोन चार्जर, सिंगल-चैनल एबीएस, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक की सुविधा आपको दी जाती है। इसमें आपको बैटरी चार्ज इंडिकेटर, बैटरी हेल्थ स्टेटस, टैकोमीटर की सुविधा भी दी जाती है।

ट्रिप मीटर, ओडोमीटर और एक टीएफटी स्क्रीन भी इसमें दी जाती है। इस स्कूटर में क्लाउड कनेक्टिविटी, जीपीएस, जियोफेंसिंग, तीन राइडिंग मोड, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, सेफ्टी/एंटी-थेफ्ट फीचर्स और पार्क असिस्ट के साथ ऐप-एनेबल्ड जैसी सुविधाएं भी दी हुई हैं।

किससे होगा मुकाबला

माना जा रहा है कि इस स्कूटर का मुकाबला ओला एस 1 से होगा। इसमें एक 3.4 kWh की बैटरी मिलती है तथा 121 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज इसमें दी जाती है।