Yamaha कंपनी की बाइकें भारत में लंबे समय से इस्तेमाल की जा रहीं हैं। बड़ी संख्या में लोग आज भी Yamaha की बाइकों का इस्तेमाल करते हैं। आपने यामाहा की Yamaha RX 100 बाइक का नाम सुना ही होगा। यह अपने समय की बेहतरीन बाइक रही है।

इस बाइक को खासतौर पर युवा वर्ग बेहद पसंद करता था। आज भी आपको यह बाइक कई लोगों के पास में मिल जाती है। आपको बता दें कि अब यामाहा अपनी इस बाइक को नए लुक में बाजार में पेश करने जा रही है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha RX 100 का डिजाइन तथा लुक

आपको बता दें कि यामाहा ने अपनी इस लोकप्रिय बाइक को 1985 में लांच किया था। अब कंपनी अपनी इस बाइक को नए लुक में बाजार में ला रही है। जानकार लोगों का कहना है कि इस बाइक का लुक काफी आकर्षित करने वाला होगा तथा इस नई बाइक में आपको कई एडवांस फीचर्स भी दिए जाएंगे।

Yamaha RX 100 का इंजन

आपको बता दें कि इस बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जायेंगे। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल की सुविधा भी दी जायेगी। इसके अलावा इस बाइक में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिपमीटर जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे। इस बाइक में डिजिटल क्लॉक, फ्यूल गेज, नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन जैसे फीचर्स भी आपको मिलेंगे।

Yamaha RX 100 की कीमत

आपको बता दें कि इस बाइक की कीमत के बारे में अभी तक कंपनी की और से कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन जानकारों का मानना है कि इस बाइक को 3 लाख रुपये तक में लांच किया जा सकता है। लांच होने के बाद में इस बाइक का मुकाबला Royal Enfield, Kawasaki जैसी बाइकों के साथ होगा।