राजस्थान के सुप्रसिद्ध श्री श्याम खाटू मंदिर में लगने वाले लक्खी मेला की तारीख को मंदिर कमेटी ने जारी कर दिया है। बता दें कि हर साल फाल्गुन मास की ग्यारस यानि की एकादशी को बाबा श्याम के जन्मोत्सव को बड़े धूम धान से मनाया जाता है।

ऐसे में खाटूश्याम जी के दर्शन करने वाले भक्तों की संख्या बढ़ने लगी है। हर साल बाबा खाटू श्याम के जन्मोत्सव पर एक बड़े मेले का आयोजन किया जाता है, जिसकी अवधि 10 दिन की होती है। इस दौरान आने वाले भक्तों की सहूलियत के लिए मंदिर कमेटी और प्रशासन लगातार व्यवस्थाएं कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इस साल बाबा खाटू श्याम का मुख्य लक्खी मेले की शुरूवात 12 मार्च (तृतीया) से होगी और 21 मार्च (द्वादशी) तक चलेगा। बाबा खाटू श्यान का जन्मदिन 20 मार्च को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। बाबा श्याम के इस मेले का समापन सुजानगढ़ का निशान चढ़ाने के बाद होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्री श्याम मंदिर कमेटी व प्रशासन ने मिलकर भक्तों को बाबा के सुगम दर्शन करवाने के लिए व्यवस्थाएं की हैं। इस मंदिर परिसर में बाबा के दर्शनो के लिए आए भक्तों के लिए लाइनों की संख्या को बढ़ाकर 14 कर दिया गया है। पक्की बेरीकेडिंग की 14 लाइनों के कारण भक्तों को किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और उनको आसानी से बाबा श्याम के दर्शन हो जाएंगे।

इसके अलावा मंदिर परिसर में बड़े पंखों की भी व्यवस्था की गई है, और आगामी दिनों में अन्य तरह की व्यवस्था भी की जाएंगी। बाबा श्याम के जन्मदिन पर मंदिऱ को फूलों से बड़े ही मनमोहक तरीके से किया जाएगा, और बाबा श्याम का श्रृंगार गुलाब, चंपा, चमेली, गेंदे सहित विभिन्न प्रकार के फूल व वस्त्रों से किया जाएगा।