पूरे देश में ये कहावत मशहूर है कि किसी भी व्यक्ति को उसके हुलिये से नहीं पहचानना चाहिए। ऐसे कई वीडियो व मामले सामने आते रहते हैं जिसमें एक साधारण सा दिखने वाला व्यक्ति भी करोड़पति होता है।

अभी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के जिस नौकर को गिरफ्तार किया गया है। वह नौकर गाड़ीखाना चौक के पास सर सैयद रेसीडेंसी के फ्लैट में साधारण तरीके से आता जाता रहता था, ताकि उस पर किसी को शक नहीं हो।

फ्लैट से बरामद हुए 32 करोड़ रूपए

आपको बता दें कि अपार्टमेंट के लोगों ने कहा कि वह सप्ताह के दस दिन में फ्लैट मे थैला लेकर जाता था, और वहां पर वह कुछ घंटो के बाद चला जाया कर32 ता था। ईडी अधिकारियों ने इस फ्लैट से करीब 32.30 करोड़ रुपए बरामद किए हैं।

बनियान में घूमता था करोड़ो का मालिक

फ्लैट में रहने के समय वह गंजी और ट्राउजर में ही रहा करता था, और किसी तरह का कोई शौक नहीं था। जहांगीर का फ्लैट पूरी तरह से सुरक्षित है और इसको खरीदने के बाद उसने दरवाजे में लोहे के ग्रिल को लगवाया था। वह एक नॉर्मल सी दिखने वाली सफेद रंग की स्कूटी से आता जाता था।

वह ऐसा इसलिए करता था ताकि किसी को उस पर शक ना हो। जब वह फ्लैट में जाता था तो सामने में कोई नजर आ जाता था तो उसको सलाम-दुआं कर लिया करता था।

थैले में लाता था पैसा

इसके बाद उसने बताया कि वह कभी इस फ्लैट में सप्ताह या दस दिनों के लिए रूक जाया करता था। वह सीधी तरीके से हाथ में थैला लेकर आते थे और एक दो घंटे के लिए फ्लैट में रूक जाया करते थे। इन नोटों को पकड़ने के बाद अपार्टमेंट के लोगों के अनुसार जहांगीर सिर्फ पैसों को रखने के लिए ही फ्लैट में आता था।