भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच सीरिज में हैदराबाद में दोनों का पहला मैच था, जिसमें भारतीय टीम को 28 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि भारत इस 5 मैच की सीरिज को जीतने की प्रबल दावेदार है।

इस मैच सीरिज के पहले मुकाबले के ढाई दिन तक मैच भारत की मुट्ठी में था, लेकिन डेढ दिन में इंग्लैंड ने पूरी खेल ही पलट दिया। बता दें कि टीम इंडिया के पहली पारी के बाद 190 रनों की बढ़त होने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब भारत घर में पहली पारी के बाद 100 से अधिक रन बनाने के बावजूद भी हार गई हो।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का दावा

आपको बता दें कि माइकल वॉन ने एक इंटरव्यू में कहा, मुझको अभी भी लगता है कि भारत इस सीरिज को जीतने की प्रबल दावेदार है। क्योंकि इस हार के बाद वे इस पर रिएक्ट करेंगे। भारत इस बारे में खुद ही इसका अंदाजा लगाएगा कि कौन सी पिचें उनको तैयार करनी हैं। मैनें इस सीरिज से पहले भी कहा था कि मुझको लगता है कि भारत के लिए अधिक टर्न वाले विकेट की तुलना में सपाट विकेट तैयार करना बेहतर होगा।

बता दें कि वॉन ने इस सीरिज की शुरूवात से पहले ही भारत को अपना फेवरेट बनाया था। उन्होंने रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड को चेताया भी था कि इस सीरिज में इंग्लैंड उनको एक या दो झटके दे सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए थे, इसके बाद भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाए थे। दूसरी पारी में जबरदस्त खेलते हुए इंग्लैंड ने 420 रन बनाकर भारत को 231 का टारगेट दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम 202 रन बनाकर ही सिमट गई थी।