आपको बता दे की हाल ही में दो विदेशी नागरिक जो की साउथ अफ्रीका के रहने वाले हैं, उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह इसलिए क्योंकि यह दोनों युवा सोशल मीडिया पर सस्ते दामों पर तरह-तरह की चीजों को बेचकर लोगों से पैसा ठगते थे। साउथ अफ्रीका के इस दोनों युवा आपस में दोस्त है।

जिनमें एक का ना अकुम्बे बोमा और दूसरा माइकल बुनेवा है दोनों नोएडा में रहते थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों के गिरफ्तार करने के दौरान पुलिस ने बताया है कि दोनों व्यक्ति ने मिलकर 15 करोड रुपए इसी तरीके से लोगों के द्वारा ठगी की है।

दरअसल दोनों युवा पुलिस के हाथों में तब आया जब आगरा के निवासी एक कारोबारी की शिकायत में इन दोनों विदेशी युवाओं के गोरख धंधे का भंडाफोड़ किया। इसके बाद पुलिस बिना किसी देरी की दोनों युवा को धर दोबोचे और उनसे पता चला कि उनके पास 15 करोड़ से ज्यादा की ऑडी गाड़ी है। इसके अलावा बहुत से लैपटॉप, मोबाइल और अन्य चीज हैं जो काफी महंगे हैं।

आगरा के कारोबारी ने की शिकायत

कहां जा रहा है कि यह साइबर क्राइम पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है दरअसल इन दोनों ही विदेशी युवाओं ने अब तक इंडिया के लगभग 15 करोड रुपए से ज्यादा की ठगी कर चुके हैं। आपको बता दे की कुछ समय पहले ही साइबर क्राइम पुलिस को एक खाद व्यापारी के द्वारा शिकायत मिली थी।

उनकी शिकायत थी कि उनके साथ जूते के कट्टों के नाम पर लव 8 लाख की ठगी हुई है। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर इस कैसे की छानबीन करनी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस के छानबीन के दौरान इन दोनों ही विदेशी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सबूत भी हुई बरामद

जानकारी के मुताबिक पुलिस को जांच के दौरान आईपी नंबर सहित अन्य बहुत सी जानकारियां प्राप्त हुई हैं। इसके बाद दोनों यारों की नोएडा में है। इस बात की जानकारी पुलिस के पास जैसे ही, पहुंची तुरंत आगरा पुलिस कार्रवाई करते हुए दोनों ही आरोपी को गिरफ्तार किया दोनों ही साथ अफ्रीका के कैमरून के रहने वाले व्यक्ति हैं।