Kisan News Updates जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं किसान सम्मन निधि की योजना के तहत सरकार किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करती है। आपको बता दे फिलहाल सरकार की तरफ से जारी किए गए बड़े अपडेट के अनुसार सरकार कुछ किसानों से पैसे वापस मांगने वाली है।

अगर आपको भी किसान सम्मन निधि योजना के तहत आर्थिक सहायता प्रदान हुई है और आपको भी इसके लाभ मिला है तो यहां दी गई अपडेट आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यहां दिए गए अपडेट के अनुसार आपको अपने धन राशि के बारे में जानकारी मिलेगी।

आयकर्ता 4808 के किसानों से लिए जाएंगे पैसे वापस

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जारी की जा रही है या बड़ी अपडेट। आपको बता दे इस अपडेट के जरिए जो भी किसान 4808 आयकारता के अंदर आते हैं उनसे योजना के पैसे वापस लिए जाएंगे। आपको बता दे इन सभी किसानों से 32 करोड़ 34 लख रुपए वसूले जाएंगे।

Must Read

कृषि विभाग के अनुसार जिन किसानों को योजना का पैसा वापस करना है उनसे उनके डिटेल्स के अनुसार नोटिस दे दी गई है। आपको पैसे कुछ निर्धारित समय में वापस करने होंगे। पूरी धनराशि एक ही समय में वापस करना अनिवार्य नहीं है।

इन किसानों से लिए जाएंगे पैसे वापस

बीते कुछ वर्षों में जिन किसानों की मृत्यु हुई है या फिर ऐसे किसान जो 4808 आयकारता के अंतर्गत आते हैं उनसे पैसे वापस लिए जाएंगे। आपको बता दे कल 396 किसानों से 34 लख रुपए वापस लेने हैं। वहीं 30 किसानों से ₹400000 वापस लेने हैं। केवल इतना ही नहीं इसी प्रकार पूरी सूची में जिन किसानों का नाम शामिल है उन्हें या पैसे वापस लौटाने होंगे। इनमें सबसे ज्यादा यानी कि एक करोड़ 70 लाख की धनराशि 4808 के आयकारता के अंतर्गत आने वाले किसानों से वसूल की जानी है।