Viral News कई बार ऐसा होता है कि हमे घर की साफ़ सफाई करते समय ₹10 या ₹100 के नोट कही रखे मिल जाते है। उस वक्त हमे कितनी खुशी मिलती है तो ज़रा सोचिए उस बेटे के बारे में जिसके पिता की मृत्यु के बाद मिली पुरानी पासबुक ने उसे लखपति बन दिया।

जी हां हम बात कर रहे है सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस खबर की जिसके मुताबिक पिता के पुराने बैंक पासबुक में जमा थे करोड़ों रुपए। घर की साफ़ सफाई के दौरान मिला यह पासबुक घर वालो के लिए बन गया किस्मत का ताला खोलने वाली चाभी।

60 साल पुरानी पासबुक बनी वरदान Viral News

दरअसल ये मामला साउथ अमेरिका चिली में रहने वाले एक्सल हिनोजोसा का है। लगभग 1960 या 70 के समय तीनों जोस के पिता ने पैसे की बचत करने के लिए बैंक में एक अच्छी धनराशि जमा कराई थी। उन्होंने करीब 163 डॉलर यानी की 12684 रुपए अपने बैंक खाते में बचत के तौर पर जमा किए थे।

Must Read

परिवार वालो को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी और पिता की मृत्यु के बाद एक दिन अचानक साफ सफाई के दौरान हिनोजोस को उनकी पुरानी पासबुक हाथ लगी और तब उन्हे इस बात के बारे में पता चला।

पिता की मृत्यु के सालो बाद हिनोजोसी को एक बॉक्स में राखी ये पासबुक मिली और उस समय तक यह रकम बढ़ कर 9.33 करोड़ हो चुकी थी।