Chanakya Niti Why Does The Wife Become Dissatisfied: चाणक्य निति एक ऐसी निति है जो सबके बारे में बताती है. अगर आपकी पत्नी भी आप से दुरी बनाने लगी है लेकिन आपको नहीं समझ आ रहा है की बात क्या है तो इस खबर को अंत तक पढ़ें. आपको अपना जवाब मिल जाएगा. दरअसल नीति में चाणक्य ने महिलाओं की असंतुष्ट रहने का भी कारण बताया है कि किन कारणों से पत्नियं अपने पति से असतुंष्ट रहती है, ऐसे में पत्नी की नाराजगी को दूर करने के लिए चाणक्य नीति की इन बातों का जरूर ध्यान देना चाहिए.

बात कम करना

आपकी जानकारी के लिए बता दे हर पत्नि अपने पति के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करना चाहती है. ऐसे में वो पूरे समय पति के साथ रहकर गपशप करना चाहती है. लेकिन पति अगर उनकी बातों पर कोई रूचि ना दिखाएं तो पत्नियां चिढ़चिढ़ाने लगती है. अगर आपने ऐसा कुछ किया है और इसके बाद यदि वो आपके प्रति रूचि रखना बंद कर दें तो समझ जाइये कि वह असंतुष्ट है.

गुस्सा आना

कहते हैं की पत्नी पति के रिश्ते में प्यार होना अति आवश्यक है. अगर पति पत्नि के रिश्ते में प्यार कम गुस्सा ज्यादा है तो दूरियां बन जाएगी. ऐसे में अगर आपके पति नाराजगी दिखाए और पत्नि दूरियां बनाने लगे तो समझ जाइये कि वो किसी न किसी बात को लेकर आपसे असंतुष्ट है. ऐसे में ाओको पीटीआई को खुश करना चाहिए .

सिर्फ खुद के बारे में सोचना

ये बात बिलकुल हकीकत है की हर पत्नि अपने पति की जरूरतों का ख्याल रखती हैं. ऐसे में अगर आपकी पत्नी अचानक ही आपसे दूरी बना ले या आपको लगे कि वो सिर्फ अपने बारे में सोचने लगे तो समझ जाइए वो किस न किसी बात से असंतुष्ट है. ऐसे में हो सकता है कि वह आपकी किसी बात से नाराज हो, इसे ध्यान में रखते हुए आपको पत्नी से तसल्ली से बात करनी चाहिए. उसकी समस्या को समझकर उसकी परेशानी को दूर करना चाहिए.