उत्तर प्रदेश के संभल जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल 19 फरवरी को श्री कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया था, दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आचार्य प्रमोद कृष्णम साथ रहे।
इस कल्कि भगवान के मंदिर का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है, और ये मंदिर बहुत ही अनोखा और खास होने वाला है।

पीएम मोदी ने कल्कि धाम मंदिर का भूमि पूजन किया और जब मंच पर पहुंचे, तो श्री कल्कि धाम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम और स्वामी अवधेशानंद गिरि ने उनका स्वागत किया।

पीएम मोदी का सोमवार को प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला दौरा था, उन्होंने मंच पर आते ही पंडाल में मौजूद हजारों साधु-संतों को अभिवादन किया। कैला देवी और बूढ़े बाबू के जयकारे के साथ संबोधन की शुरूवात की।

30 मिनट के संबोधन में विकास और विरासत की नई तस्वीर को साझा करते हुए सामूहिकता को इसका मूलमंत्र बताया। इस कार्यक्रम में मोदी ने अपनी सरकार की विकास यात्रा के बारें में भी बातचीत की और विकास व विरासत के मंत्र को आत्मसात करने की भी बात कही।
इसके बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बिना नाम लिए सपा पर निशाना साधा, और मंदिर निर्माण को रोकने के लिए पूर्व सरकार को इसको जिम्मेदार बताया। इसके साथ ही विपक्ष की आलोचना वाली राजनीति पर भी कटाक्ष किया।

संभल सपा का गढ़ माना जाता है इसलिए ही भाजपा का यहां पर सफर काफी कठिन रहा है। इस क्षेत्र से मुलायम सिंह यादव दो बार और उनके भाई रामगोपाल यादव एक बार सांसद रह चुके है, और फिलहाल भी ये सीट उनके पास ही है। ऐसे स्थिति में पीएम मोदी के यहां पर आगमन को लेकर सियासत शुरू हो गई है।
पीएम मोदी ने कहा, यह कुछ काम ऐसे हैं जो मेरे लिए छोड़ दिए गए हैं और मैं इन कार्यों को जरूर पूरा करूंगा। इसके साथ उन्होंने गरीब, किसान, व्यापारी और महिलाओं के लिए चलने वाली योजनाओं के बारे में भी बताया।