Ram Mandir Ayodhya जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं 500 साल बाद भारत का सपना पूरा हो चुका है। वर्षा से इंतजार कर रही अयोध्या भूमि पर राम मंदिर का निर्माण पूरा हुआ। 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा कर दार्शनिकों को मंदिर में आने की अनुमति दी गई।

प्राण प्रतिष्ठा भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की तरफ से पूरा किया गया। कार्यक्रम पूरा होने के बाद सभी श्रद्धालुओं को रामलाल की मूर्ति के दर्शन का सौभाग्य मिला। देशभर में दिवाली समाज रहा। मगर इसी बीच हुआ कुछ ऐसा जो दिल दहलाने वाला था। 

बाइक से आए युवकों ने फाड़ डाला रामध्वज Ram Mandir Ayodhya

ऐतिहासिक दिनों में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाने वाला प्राण प्रतिष्ठा का यह दिन काफी खूबसूरती से पूरा हुआ। मगर इसी बीच हुआ कुछ ऐसा जिसकी ना तो किसी को उम्मीद थी और ना ही किसी को था ख्याल। जश्न के दौरान सरहदी बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के भाडखा गांव में समुदाय विशेष के लोगों ने श्रीराम ध्वज को फाड़कर पर से रौंद दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने उनका जमकर विरोध किया और नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। 

Must Read

ये हुआ परिणाम 

22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा के दिन लोगों ने देश भर में जश्न बनाया। घर घर में दिवाली सा माहौल रहा। इस अजीबोगरीब घटना के बाद मामले में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। सड़क पर चक्का जाम करने की वजह से यात्रियों को होने लगी दिक्कत। पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह भीड़ को यह आश्वासन दिलाया कि ऐसा करने वाले तीनों युवक को पुलिस तलाश कर रही है और उन्हें गिरफ्तार जल्द किया जाएगा।