Credit card holder क्रेडिट कार्ड को आम लोगों के लिए बहुत ही आवश्यक और महत्वपूर्ण कार्ड मांगा जाता है। इसका इस्तेमाल करके आप अपनी जरूरत को आसानी से पूरा कर सकते हैं। कई बार क्रेडिट कार्ड ब्लॉक या फिर उसमें कई प्रकार के आने समस्याएं भी आ जाती है।

आज हम आपको क्रेडिट कार्ड पर सामने आ रही बड़ी अपडेट की जानकारी देंगे जिससे आप समझ पाएंगे कि कैसे आप अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ा सकते हैं साथ ही साथ इसमें किसी प्रकार की दिक्कत भी नहीं आएगी।

ऐसे बच सकते हैं ब्याज से Credit card holder

अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बता दे जब आपके पास पैसे नहीं है ऐसे समय में भी किसी सामान को खरीदने के लिए क्रेडिट कार्ड आपके बहुत काम आता है। क्रेडिट कार्ड को अपना बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसकी लिमिट पूरी होने पर ग्रेस पीरियड खत्म होने से पहले ही आप पूरी रकम अदा कर दे ताकि आपको ब्याज ना देना पड़े। इससे आपका ब्याज वाले एक्स्ट्रा पैसे तो बचेंगे साथ ही साथ आपकी क्रेडिट कार्ड का स्कोर भी अच्छा बना रहेगा।

Must Read

कर्ज से रहे सावधान

आपको क्रेडिट कार्ड लेने से पहले हमेशा इसकी डिस्काउंट और इससे होने वाले नुकसान और फायदे के बारे में समझ लेना चाहिए। सबसे पहले आपको बता दे कभी भी डिस्काउंट और इसकी कम कीमत देखकर क्रेडिट कार्ड ना ले। क्रेडिट कार्ड से की गई शॉपिंग को कर्ज माना जाता है। इसी वजह से आप जितनी जल्दी कर्ज चुका दे आपके लिए उतना ही अच्छा है।

ना करें 30% से अधिक की खरीदारी

क्रेडिट कार्ड कंपनी की तरफ से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे हर क्रेडिट कार्ड की एक लिमिट होती है। क्रेडिट कार्ड की लिमिट हजारों से लेकर लाखों तक में हो सकती है। चाहे आपकी क्रेडिट कार्ड की लिमिट कितनी भी हो आपको कभी भी 30% से अधिक शॉपिंग क्रेडिट कार्ड से नहीं करनी चाहिए। वरना आपका कर्ज की जाल में फसते चले जाते हैं।