आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम बन गया है जिसमें लोग जानकारी को ज्यादा लोगों में शेयर किया जा सकता है। इसके जरिए आप काफी लोगों से कनेक्ट भी हो सकते हैं, और अपनी समस्या भी शेयर कर सकते हैं।

रूस से भारत आई एक लड़की ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि, दिल्ली एयरपोर्ट के कर्मचारी ने उसको अपना फोन नंबर देकर संपर्क करने को कहा। इस लड़की ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया था।

रूसी लड़की का वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो में लड़की ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट के पासपोर्ट कंट्रोल अफसर ने अपना फोन नंबर उसके बोर्डिंग पास पर लिख कर शेयर किया था। इसके बाद उसने कहा कि जब अगली बार भारत आओ तो मुझसे जरूर संपर्क करना।
बता दें कि इस विदेशी लड़की का नाम दिनारा है, और उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ट्रैवलिंग के कई जुड़े वीडियो शेयर किए हैं। इन वीडियो में वह भारत से जुड़े अपने अनुभवों के बारे में बताती हुई नजर आती हैं।

रूसी लड़की ने किया दावा

बता दें कि इस मामले की जानकारी उसने बीते हफ्ते शेयर की थी। उसने दावा किया कि एयरपोर्ट अधिकारी ने उससे कथित तौर पर अपना नंबर शेयर किया है। उसने वीडियो में कहा, ‘पासपोर्ट कंट्रोल के दौरान अधिकारी ने अपना फोन नंबर मेरे टिकट पर लिखा और मुझसे बोला, अगली बार जब भारत आओ तो मुझसे संपर्क करना। अरे यार, ये कैसा व्यवहार है?’

जब ये लड़की इस वीडियो को बना रही थी तो उसने अपने हाथ में बोर्डिंग पास लिया हुआ था, लेकिन उसने इस अधिकारी की पहचान नहीं बताई। इसके अलावा उसने लोगों को पोल पर वोट देने के लिए भी कहा और पूछा कि उस अधिकारी का व्यवहार सही था या नहीं।

लड़की की पोस्ट ने किया शर्मसार

दिनारा के इस पोस्ट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं, कुछ लोग अधिकारी के व्यवहार को गलत बता रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग उसे अधिकारी का नाम बताने को कह रहे हैं। लेकिन कुछ अन्य लोगों ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारी ने भारत यात्रा के दौरान आतिथ्य सत्कार के तौर पर उसको मदद करने के लिए की है। एक इंस्टाग्राम यूजर पोस्ट ने लिखा, ‘विदेशियों के साथ अच्छा व्यवहार करना संस्कृति है, जिसे अक्सर गलत समझ लिया जाता है।’

इससे पहले महीने की शुरुआत में दिनारा ने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की थी। इस वीडियो का टाइटल था, ‘एक भारतीय पति की तलाश है।’ इस रील में उन्होंने काले रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी और इस पर ये टाइटल लिखा हुआ था।
इस पर उसकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल का QR कोड भी बना हुआ था। इस एक छोटी सी क्लिप पर उनको तीन मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके थे। इस वीडियो में कई लोगों ने दिनारा से सवाल पूछा था कि उसको भारतीय पति चाहिए या भारतीय ऑडियंस। अब ये रूसी व्लॉगर रूस चली गई है उसने अपनी इंस्टागग्राम स्टोरी में राजधानी मॉस्को का भी जिक्र किया है।