आध्यात्मिक गुरु और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव इस समय अस्पताल में एडमिट है। ब्रेन सर्जरी होने के कारण उनको अस्पताल में एडमिट किया गया था, जो कि सफल रही है।

बता दें कि उनको कई दिनों से सिरदर्द की समस्या थी, लेकिन अब ऑपरेशन के बाद उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। अपोलो दिल्ली के न्यूरो सर्जन ने कहा कि, ‘सद्गुरु के ब्रेन के एक हिस्से में सूजन और ब्लड क्लॉटिंग थी। यह उनके लिए जानलेवा हो सकती थी,

लेकिन अब उनका ऑपरेशन 17 मार्च को दिल्ली में हुआ था। जिसके बाद से उनकी हालत में काफी तेजी से सुधार हो रहा है।’
सद्गुरू के लाखों फालोअर्स है और वे सभी उनकी अच्छी सेहत की कामना कर रहे हैं। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन करके सद्गुरु जग्गी वासुदेव के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है।

पिछले 4 हफ्तो से सिरदर्द से थे परेशान
ईशा फाउंडेशन के अधिकारियों ने सद्गुरू की तबीयत के बारे में बताया कि वह पिछले 3-4 सप्ताह से सिरदर्द से परेशान थे। लेकिन फिर भी वह लगातार काम कर रहे थे, जब परेशानी बढ़ गई तो 14 मार्च को उन्होंने दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन से परामर्श लिया था।

जब उनका MRI कराया गया तो उसमें पता चला कि उनके सिर के एक हिस्से में खून जमा है और सूजन भी है, जिसके कारण उनको सिरदर्द हो रहा था। इसके बावजूद भी वे मीटिंग करते रहे।

इसके बाद 17 मार्च को उनकी तकलीफ बढ़ने के कारण उनको अपोलो दिल्ली में भर्ती कराया गया था। उनकी सर्जरी सफल रही और अब उनका स्वास्थ्य लगातार सही हो रहा है।

सर्जरी के खत्म होने के बाद सद्गुरु ने मजाकिया अंदाज में कहा, ऑपरेशन में दिमाग खाली निकला। बीते 17 मार्च को सर्जरी में डॉक्टर्स की एक टीम ने ऑपरेशन करके उनके सिर में जमी हुई क्लाटिंग हटा दी है। कुछ समय के लिए उनको लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर भी रखा गया था। बुधवार को खुद सदगुरु ने भी एक वीडियो शेयर करके अपने फालोअर्स को अपनी सेहत के बारे में बताया था।

उन्होंने अपने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘डॉक्टर्स ने जब मेरा सिर खोल कर कुछ खोजने की कोशिश की, लेकिन उनको कुछ नहीं मिला। सिर पूरी तरह से खाली था तो उन्होंने फिर से उसे सिल दिया और अब मैं ठीक हूं।’