दुनिया भर में न जानें कितने ही जानवर हैं। इनमें बहुत से काफी खूंखार भी होते हैं। जिनमें शेर और बाघ का नाम काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जानवर के बारे में यहां बता रहें हैं। जो शेर और बाघ से भी ज्यादा खूंखार है। इसके आगे शेर जैसे जानवर भी अपने घुटने टेक देते हैं। इसी कारण इसको “जंगल का जल्लाद” कहा जाता है। आइये अब आपको इस जानवर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

कौन है यह खतरनाक जानवर

आपको बता दें कि यह जानवर बेहद खूंखार और खतरनाक होता है। इस खूंखार जानवर का नाम “बबून” है। जो की बंदरों की ही एक प्राचीन प्रजाति है। माना जाता है कि बबून प्रजाति करीब 20 लाख साल से धरती पर है। खतरनाक बात यह है कि ये जानवर मानव की ही तरह सर्वाहारी होते हैं। ये विभिन्न प्रकार फल, पेड़-पौधों को तो खाते ही है साथ ही ये जानवरों को भी खा जाते हैं।

होते हैं बेहद खतरनाक

आपको बता दें कि बबून अफ्रीका के जंगलों में पाए जाते हैं। ये बेहद खतरनाक होते हैं। ये इतने ज्यादा खतरनाक और खूंखार होते हैं कि मगरमच्छ, लकड़बग्घा और तेंदुए का शिकार ये काफी आसानी से कर लेते हैं। वहीं जंगल के राजा यानि शेर को भी ये आसानी से अपना शिकार बना लेते हैं। यही कारण है कि इन्हें “जंगल का जल्लाद” कहा जाता है।