आज के इंटरनेट के समय में युवा लड़ंके लड़कियों का एक दूसरे के प्रति आकर्षण ज्यादा बढ़ गया है लेकिन क्या आपको पता है कि युवा लड़के अविवाहित लड़कियों से ज्यादा शादीशुदा महिलाओं के प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं।
ऐसी में यह कहना बहुत मुश्किल है कि इस प्रकार का आकर्षण किस आयु में होता है लेकिन यह भी अपने आप में एक सही बात है कि आकर्षित व्यक्ति या प्यार में पड़ा व्यक्ति सही गलत और आयु के बंधन से परेय होता है और इन सबके बारे में विचार करना ही नहीं चाहता है।

हाल ही में हुए एक शोध में यह पाया गया है कि पुरुष अपने से बड़ी महिलाओं को अधिक तरजीह देते हैं और पसंद करते हैं। ऐसे में यदि पुरुष खुद से बड़ी उम्र की महिलाओं के प्रति अट्रैक्ट होते हैं तो उसके कई कारण हो सकते हैं। यहां पर हम आपको कुछ ऐसे ही कारणों के बारे में बताने जा रहें हैं। जिसके कारण पुरुष खुद से बड़ी उम्र की महिला के प्रति अट्रैक्ट होते हैं।

1 –शोध से यह पता चला है कि अविवाहित महिलाओं से ज्यादा विवाहित महिलायें भावुक होती हैं। इसलिए शादीशुदा महिलाएं लड़कों की भावनाओं को ज्यादा अच्छे से समझ पाती हैं। इसके अलावा शोध से यह भी पता चला है की अविवाहित महिलाओं की तुलना में विवाहित महिलाएं अधिक विश्वसनीय और प्यार करने वाली होती हैं।

2 – आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक अविवाहित लड़की से ज्यादा विवाहित महिला किसी भी लड़के को ज्यादा खुश कर सकती है और उसको अधिक प्यार दे सकती है, जिसका मुख्य कारण महिला का अनुभव होता है। इसलिए लड़के विवाहित महिलाओं या भाभीयों को ज्यादा पसंद करते हैं।

3 – इसके अलावा लड़कों का विवाहित महिलाओं के प्रति इसलिए भी ज्यादा होता है क्योंकि वो अविवाहित महिलाएं की अपेक्षा लड़कों की बात को जल्दी समझ जाती है। शादीशुदा महिलाएं लड़कों की पसंद तथा नापसंद को जल्दी जान लेती हैं और उसी तरह से उनके साथ व्यवहार और बातचीत करती है, इसके साथ वे उनकी सभी जरूरतों का ख्याल भी रखती हैं।

4 – लड़को का विवाहित महिलाओं के प्रति आकर्षण का एक कारण यह भी है कि उनको अलग होने के समय किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। दोनों के पास ही ये सुविधा होती है इसलिए दोनों लोग एक दूसरे के करीब जल्दी आ जाते हैं। तो वहीं अविवाहित लड़का या लड़की अलग होने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाते और महीनों उसी में डूबे रहते हैं।