Rajasthan Assembly Election 2023: ये बात तो हम सब जानते है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. इसी शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के वॉर रूम में प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक हुई. इस बैठक के बाद इस कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. जो लोग उम्मीदवार बनने के इच्छुक नेता है उन्हें 21 से 23 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में आवेदन करना था. इस मुद्दे पर करीब तीन दिनों तक इनकी बैठकें होने थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया को इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने खुद बताया कि 24 अगस्त को जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक होने वाली है. इस बैठक में ब्लॉकों से सारे आवेदन किए जायेंगे. यही नहीं कोई दावेदार सीधे भी जिला कांग्रेस में भी आवेदन कर सकता है.

दरअसल सभी पीईसी सदस्यों को जिले बांट दिए गए हैं. ऐसे में 25 से 27 अगस्त तक ये लोग जिलों में जाकर दावेदारों को फीडबैक लेंगे. इसके बाद कम से कम तीन और अधिकतम पांच नामों का पैनल बना पीसीसी को दिए जाएंगे.जिसके बाद कल से यानी कि 28 से 31 अगस्त तक स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई राजस्थान दौरे पर जाएंगे. इसके बाद इन सभी उम्मीदवारों के पैनल को स्क्रीनिंग कमेटी सौंप दिया जाएगा.