नई दिल्ली। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगभग तस्वीर साफ हो चुकी है, हिंदी भाषी प्रदेशों में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया है। बीजेपी खेमें में खुशी की लहर दौड़ गई है जगह-जगह ढोल नगाड़े बजाए जा रहे हैं हांलांकि विजई उम्मीदवार विजय जुलूस निकालने से कतरा रहे हैं क्योंकि आयोग के सख्त निर्देश दिया है कि 5 दिसंबर धारा 144 लगाई गई है। यदि राजस्थान की बात करें तो बीजेपी के कद्दावर नेता भी जीत कर गुणाभाग लगाने में लग गए हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी चुनाव जीत ई हैं।

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतार कर बड़ा दांव खेला था वह सफल हो गया है। राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी झालवाड़ा सीट से जीत दर्ज कर ली है। यदि बात करें तेलंगाना की तो वहां कांग्रेस पार्टी बढ़त बनाए हुए है। विदित हो कि 7 नवंबर से 30 नवंबर तक पांच राज्यों में मतदान हुए। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हुए पहले चरण का 7 नवंबर को तो दूसरे चरण का मध्यप्रदेश के साथ 17 नवंबर को मतदान हुआ। जबकि 25 नवंबर को राजस्थान में मतदान हुआ और आखिर में तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग हुई।

यदि इन तीन राज्यों की मतगणना को देखें तो छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी बहुमत के जादुई आकड़े को पार गई है। तीनों राज्यों में बीजेपी कार्यालय में जीत का जश्न मनाया जा रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का पार्टी कार्यालय में जमावड़ा लगा हुआ है।  खबर आ रही है कि है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम को पार्टी हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।